Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Justice DY Chandrachud होंगे भारत के अगले मुख्य न्यायाधीश, CJI ने की सिफारिश 

Justice DY Chandrachud भारत के 50वें मुख्य न्यायाधीश होंगे. वह चीफ जस्टिस यूयू ललित के रिटायर होने के बाद यह पद संभालेंगे.

Justice DY Chandrachud होंगे भारत के अगले मुख्य न्यायाधीश, CJI ने की सिफारिश 

Justice DY Chandrachud

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: भारत के चीफ जस्टिस यूयू ललित ने केंद्र से अपने उत्तराधिकारी के तौर पर न्यायमूर्ति डीवाई चंद्रचूड़ के नाम की सिफारिश की है. जस्टिस डीवाई चंद्रचूड़ भारत के 50वें चीफ जस्टिस होंगे. जस्टिस यूयू ललित 8 नवंबर को अपना कार्यकाल पूरा करेंगे. वे कुल मिलाकर उस पद पर रहेंगे. उनका कार्यकाल खत्म होने के बाद जस्टिस चंद्रचूड़ यह पद संभालेंगे.  डीवाई चंद्रचूड़ दो साल भारत के चीफ जस्टिस के पद पर रहेंगे.उनका कार्यकाल 10 नवंबर 2024 को पूरा होगा.

प्रोटोकॉल के अनुसार, केंद्र सरकार ने 7 अक्टूबर को भारत के मुख्य न्यायाधीश यूयू ललित को उनके उत्तराधिकारी की सिफारिश करने के लिए लिखा था. कानून और न्याय मंत्रालय ने ट्वीट कर जानकारी दी थी कि भारत के मुख्य न्यायाधीश और सर्वोच्च न्यायालय के न्यायाधीशों की नियुक्ति पर एमओपी के अनुसार, आज माननीय कानून और न्याय मंत्री ने भारत के माननीय मुख्य न्यायाधीश को अपने उत्तराधिकारी की नियुक्ति के लिए अपनी सिफारिशें भेजने के लिए  एक पत्र भेजा.

पढ़ें- नफरत भरे भाषणों से खराब हो रहा है देश का मौहाल: सुप्रीम कोर्ट

पढ़ें- परमाणु हमले से बचाएगी आयोडीन की गोली? दुनिया में जमकर हो रही खरीदारी

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement