Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Earthquake News: दिल्ली एनसीआर में फिर आया भूकंप, पाकिस्तान तक कांप गई धरती

Earthquake in Delhi: दिल्ली एनसीआर क्षेत्र में एक बार फिर से जोरदार भूकंप आया है. भूकंप के झटके भारत के अलावा पाकिस्तान में भी महसूस किए गए हैं.

Latest News
Earthquake News: दिल्ली एनसीआर में फिर आया भूकंप, पाकिस्तान तक कांप गई धरती

Representative Image

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: देश की राजधानी दिल्ली और आसपास के इलाकों में एक बार फिर से भूकंप आया है. दिल्ली के अलावा नोएडा और आसपास के कुछ जिलों में भी भूकंप के झटके महसूस किए गए. प्राथमिक तौर पर कहा जा रहा है कि इस भूकंप की तीव्रता 6.1 थी और इसका केंद्र अफगानिस्तान के हिंदु कुश क्षेत्र में था. भूकंप के झटके भारत के अलावा पाकिस्तान के भी कुछ हिस्सों में महसूस किए गए हैं.

पाकिस्तानी मीडिया के मुताबिक, लाहौर, इस्लामाबाद और खैबर पख्तूनख्वां शहरों में भी भूकंप के झटके महूसस किए गए हैं. भारत के राष्ट्रीय भूकंप विज्ञान केंद्र के मुताबिक, भूकंप की तीव्रता रिक्टर स्केल पर 6.1 मापी गई. यह भूकंप 2 बजकर 50 मिनट पर आया था और भूकंप का केंद्र जमीन से 220 किलोमीटर नीचे थे. भूकंप का केंद्र अफगानिस्तान के पास था.

यह भी पढ़ें- सफाई के मामले में इंदौर के बराबर पहुंचा यह शहर, देखें पूरी लिस्ट

पड़ोसी पाकिस्तान में भी आया भूकंप
पाकिस्तान मौसम विज्ञान विभाग (पीएमडी) ने बताया कि दोपहर 2:20 बजे (स्थानीय समय) आए इस भूकंप का केंद्र हिंदुकुश क्षेत्र में 213 किलोमीटर की गहराई पर था. ‘डॉनन्यूज’ टीवी चैनल के मुताबिक, इस्लामाबाद, लाहौर और इसके आसपास के इलाकों तथा खैबर पख्तूनख्वा प्रांत के कुछ हिस्सों में झटके महसूस किए गए. पंजाब के सरगोधा, खुशाब और उसके आसपास मंडी बहाउद्दीन, भक्कर और नौशेरा में भी झटके महसूस किए गए.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement