Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Land for Job Scam: ED ने लालू यादव से 9 घंटे तक की पूछताछ, 50 से अधिक सवालों के मांगे जवाब

Land for Job Scam: ईडी की पूछताछ को लेकर सवाल उठाए जा रहे हैं. नीतीश कुमार ने बीजेपी के साथ मिलकर कल ही मुख्यमंत्री पद की शपथ ली थी. अगले दिन ही लालू परिवार को ईडी ने पूछताछ के लिए बुला लिया.

Latest News
Land for Job Scam: ED ने लालू यादव से 9 घंटे तक की पूछताछ, 50 से अधिक सवालों के मांगे जवाब

Lalu Yadav leaving ED office

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: लैंड फॉर जॉब स्कैम मामले में बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री लालू प्रसाद यादव और उनके परिवार की मुश्किलें कम नहीं हो रही हैं.  ईडी ने सोमवार को लालू यादव से पटना स्थिति दफ्तर में पूछताछ की. लालू से करीब 9 घंटे तक सवाल-जवाब किए गए. इस दौरान आरजेडी सुप्रीम के साथ उनकी बेटी मीसा भारती भी मौजूद रहीं. लालू सुबह 11 बजकर 5 मिनट पर ईडी के दफ्तर पहुंचे थे. सूत्रों के मुताबिक घोटाले से जुड़े करीब 50 सवालों के जवाब लालू यादव से मांगे गए.

बता दें कि ईडी की पूछताछ की टाइमिंग को लेकर सवाल उठाए जा रहे हैं. 28 जनवरी को बिहार में महागठबंधन से अलग होकर नीतीश कुमार ने बीजेपी के साथ 9वीं बार मुख्यमंत्री पद की शपथ ली. अगले दिन ही लालू यादव को ईडी ने पूछताछ के लिए बुला लिया. अब कल यानी 30 जनवरी को लालू के बेटे और पूर्व डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव से पूछताछ होगी. 

क्या बोंली मीसा भारती?
ईडी की पूछताछ पर लालू की बेटी मीसा भारती ने कहा, ‘जब भी कोई केंद्रीय जांच एजेंसी हमारे परिवार के किसी सदस्य को पूछताछ के लिए बुलाती है तो हम वहां जाते हैं और उनके साथ सहयोग करते हैं और उनके सभी सवालों का जवाब देते हैं. उन्होंने कहा कि लालू जी स्वास्थ्य स्थिति के कारण उनके लिए अकेले जाना मुश्किल है, यही कारण है कि जब भी वह कहीं जाते हैं तो किसी को उनके साथ जाना पड़ता है. बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार द्वारा महागठबंधन से अलग होने के बाद बीजेपी के साथ जुड़ने के सवाल पर भारती ने कहा, ‘बेहतर होगा कि आप उनसे (नीतीश कुमार) पूछें. कहने के लिए कुछ नहीं बचा.’ 

नीतीश कुमार पर साधा निशाना
इससे पहले सिंगापुर में रह रहीं लालू यादव की बेटी रोहिणी आचार्य ने एक्स पर पोस्ट कर कहा, ‘सब को पता है पापा की हालात. बिना सहारे चल नहीं सकते फिर भी ईडी के अधिकारियों ने किसी भी सहायक को अपने कार्यालय में प्रवेश करने और उनके साथ जाने की अनुमति नहीं दी. अनुरोध करने के बाद भी बहन मीसा या उनके सहायक को नहीं जाने दिया. उन्होंने कहा कि यह ईडी अधिकारियों द्वारा अमानवीय व्यवहार है. आपको (ईडी अधिकारियों) और आपके आका (ईडी के शीर्ष अधिकारियों) को शर्म आनी चाहिए.

आचार्य ने पोस्ट में कहा, ‘मेरे पापा को खरोच भी आई तो मुझसे बुरा कोई नहीं होगा. अगर मेरे पापा को आज कुछ भी हुआ, उसके जिम्मेदार गिरगिट (नीतीश कुमार पर निशाना) के साथ साथ सीबीआई और ईडी होंगे. शेर (लालू) अकेला है, कमजोर नहीं.’ 

बता दें कि जमीन के बदले नौकरी घोटाला मामले में राजद नेता से पूछताछ करने के लिए दिल्ली से एजेंसी के अधिकारियों की एक टीम रविवार को पटना पहुंची. केंद्रीय जांच एजेंसी ने 19 जनवरी को मामले के संबंध में लालू और उनके बेटे तेजस्वी यादव को पूछताछ के लिए नया समन जारी किया था. ईडी द्वारा पटना स्थित राजद प्रमुख की पत्नी एवं पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी के आवास पर समन सौंपा गया था. दोनों को क्रमशः 29 और 30 जनवरी को ईडी अधिकारियों के सामने पेश होने के लिए कहा गया था. ईडी ने हाल ही में इस मामले में अपना पहला चार्जशीट दायर की थी.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement