Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Delhi Excise Policy: ईडी के सामने पेश हुईं KCR की बेटी के कविता, पूछताछ जारी

K Kavitha ED: बीआरएस नेता और तेलंगाना के सीएम केसीआर की बेटी के कविता शनिवार को ईडी के सामने पेश हुईं.

Delhi Excise Policy: ईडी के सामने पेश हुईं KCR की बेटी के कविता, पूछताछ जारी

K Kavitha

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: दिल्ली की आबकारी नीति मामले में प्रवर्तन निदेशालय ने तेलंगाना के सीएम के चंद्रशेखर राव की बेटी के. कविता को नोटिस भेजा था. के. कविता शनिवार को जांच में शामिल होने के लिए दिल्ली में ईडी के दफ्तर पहुंचीं. इस दौरान दिल्ली में केसीआर के घर के बाहर भारत राष्ट्र समिति (बीआरएस) के सैकड़ों कार्यकर्ता जमा हुए. इसी मामले में ईडी ने दिल्ली के पूर्व डिप्टी सीएम और आम आदमी पार्टी (AAP) के वरिष्ठ नेता मनीष सिसोदिया को गिरफ्तार किया है.

धन शोधन निवारण अधिनियम की धारा 50 के तहत के कविता का बयान दर्ज किया जाएगा. एक महिला उप निदेशक स्तर की अधिकारी अपनी गवाही दर्ज करेगी. बीआरएस की एमएलसी कविता को गुरुवार को जांच में शामिल होने के लिए बुलाया गया था लेकिन उन्होंने एक पत्र लिखकर और समय मांगा, जिसके बाद उनकी पूछताछ शनिवार के लिए स्थगित कर दी गई.

यह भी पढ़ें- समन के बाद भी CBI के सामने पेश नहीं होंगे तेजस्वी यादव, बेहोश हुईं पत्नी

साउथ ग्रुप में आया के कविता का नाम
शुक्रवार को के कविता ने जंतर-मंतर पर एक विरोध प्रदर्शन किया और दावा किया कि वह दिल्ली के पूर्व उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया से कभी नहीं मिली थी. उन्होंने कहा कि उनका नाम अनावश्यक रूप से इस मामले में घसीटा जा रहा है. ईडी के मुताबिक, कविता साउथ ग्रुप की उन प्रतिनिधियों में से एक है, जिसने कथित तौर पर आप नेताओं को 100 करोड़ रुपये की रिश्वत दी थी.

बीआरएस नेता का सामना हैदराबाद के व्यवसायी अरुण पिल्लई से हो सकता है, जिसे शुक्रवार को गिरफ्तार किया गया था क्योंकि वह भी साउथ ग्रुप से है. ईडी के एक सूत्र ने कहा था, 'दक्षिण समूह का प्रतिनिधित्व अभिषेक बोइनपल्ली, अरुण पिल्लई और बुची बाबू ने किया. बोईनपल्ली ने नायर और उसके सहयोगी दिनेश अरोड़ा के साथ मिलीभगत और साजिश में 100 करोड़ रुपये के रिश्वत के ट्रांसफर की सुविधा प्रदान की. अब हमें पिल्लई का सामना कविता से कराना होगा.'

यह भी पढ़ें- दिल्ली में बिजली सब्सिडी पर लटकी तलवार, LG वीके सक्सेना ने 15 दिन में फैसला लेने को कहा

मनीष सिसोदिया को सीबीआई ने गिरफ्तार किया था लेकिन फिलहाल वह ईडी की रिमांड पर हैं. ऐसी संभावनाएं हैं कि कथित रिश्वत के मामले में कविता का मनीष सिसोदिया से आमना-सामना कराया जा सकता है.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement