Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Eknath Shinde होंगे महाराष्ट्र के नए मुख्यमंत्री, आज ही लेंगे शपथ

Eknath Shinde महाराष्ट्र के नए मुख्यमंत्री होंगे. वो आज शाम साढ़े सात बजे मुख्यमंत्री पद की शपथ लेंगे.

Eknath Shinde होंगे महाराष्ट्र के नए मुख्यमंत्री, आज ही लेंगे शपथ

एकनाथ शिंदे होंगे महाराष्ट्र के अगले सीएम

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: महाराष्ट्र की राजनीति में बड़ा उलटफेर हो गया है. राज्य का नए सीएम एकनाथ शिंदे होंगे. देवेंद्र फडणवीस ने यह ऐलान किया है. एकनाथ शिंदे आज शाम साढ़े सात बजे सीएम पद की शपथ लेंगे. देवेंद्र फडणवीस ने कहा कि आज शपथ ग्रहण समारोह के बाद मंत्रिमंडल का विस्तार होगा और शिवसेना और भाजपा के नेता शपथ लेंगे. उन्होंने कहा, "मैं सरकार से बाहर रहूंगा."

उद्धव ठाकरे पर हमला बोलते हुए देवेंद्र फडणवीस ने कहा कि 2019 में बीजेपी और शिवसेना का गठबंधन हुआ था और हमें विधानसभा चुनावों में आवश्यक संख्या मिली थी. हमें सरकार बनाने की उम्मीद थी लेकिन शिवसेना ने उन लोगों के साथ गठबंधन करना चुना जिनके खिलाफ बालासाहेब ने जीवन भर विरोध किया. शिवसेना ने उन लोगों के साथ गठबंधन किया जो हिंदुत्व और सावरकर के खिलाफ हैं. शिवसेना ने जनादेश का अपमान किया.

पढ़ें- Shivsena में अब होगा असली खेल! Eknath Shinde गुट ने उठाया बड़ा कदम 

देवेंद्र फडणवीस ने आगे कहा कि शिवसेना विधायक मांग कर रहे थे कि कांग्रेस और एनसीपी से गठबंधन खत्म कर दिया जाए लेकिन उद्धव ठाकरे ने इन विधायकों को नजरअंदाज कर MVA गठबंधन के सहयोगियों को प्राथमिकता दी, इसलिए इन विधायकों ने अपनी आवाज तेज कर दी.

पढ़ें- कभी ठाणे की सड़कों पर ऑटो चलाते थे अब महाराष्ट्र 'चलाएंगे' एकनाथ शिंदे

अगला सीएम घोषित होने के बाद एकनाथ शिंदे (Eknath Shinde) ने कहा कि संख्या के हिसाब से फडणवीस सीएम बन सकते थे लेकिन उन्होंने बड़ा दिल दिखाया और मैं उनका शुक्रिया अदा करता हूं. उन्होंने कहा, "हमने जो निर्णय लिया है वह बालासाहेब के हिंदुत्व और हमारे विधायकों के निर्वाचन क्षेत्रों में विकास कार्यों के लिए प्रतिबद्ध है। हमारे साथ 50 विधायक हैं."

पढ़ें- CM घोषित होने के बाद Eknath Shinde का पहला बड़ा बयान, फडणवीस के लिए कही ये बात

उद्धव ठाकरे पर हमला बोलते हुए उन्होंने कहा, "हम अपने निर्वाचन क्षेत्र की शिकायतों और विकास कार्यों के साथ पूर्व सीएम ठाकरे के पास गए और उन्हें सुधार की आवश्यकता पर सलाह दी क्योंकि हमें यह एहसास होने लगा कि हमारे लिए अगला चुनाव जीतना मुश्किल होगा. हमने भाजपा के साथ स्वाभाविक गठबंधन की मांग की."

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों पर अलग नज़रिया, फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर. 

Advertisement

Live tv

Advertisement
Advertisement