Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Electoral Bond से कांग्रेस को दिया लाखों का चंदा, कौन है ये मोनिका? नए डेटा के बाद उठे सवाल

अक्टूबर 2021 में मोनिका (Monika) ने पांच चुनावी बॉन्ड (Electoral Bond) खरीदे थे. हर एक बॉन्ड की कीमत एक लाख रुपये की थी.

Latest News
Electoral Bond से कांग्रेस को दिया लाखों का चंदा, कौन है ये मोनिका? नए डेटा के बाद उठे सवाल

Electoral bonds से राजनीतिक पार्टियों को जमकर मिला चंदा.

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

मोनिका (Monika) नाम की महिला की ओर से कांग्रेस (Congress) को पांच लाख रुपये का चंदा देने की बात सामने आई है. चुनावी बॉन्ड (Electoral Bond) के खरीददारों की सूची जारी की गई है, जिसमें इनके नाम का जिक्र आया है.  बृहस्पतिवार को SBI की तरफ से निर्वाचन आयोग को डेटा सौंपा गया है, जिससे यह जानकारी सामने आई है.

2021 में खरीदे गए थे 5 चुनावी बॉन्ड

डेटा में इस महिला का नाम केवल मोनिका के तौर पर ही दर्ज है. अक्टूबर 2021 में मोनिका ने पांच चुनावी बॉन्ड खरीदे थे. हर एक बॉन्ड की कीमत एक लाख रुपये की थी. SBI ने सुप्रीम कोर्ट के आदेश को मानते हुए चुनावी बॉन्ड को लेकर सारी जानकारी चुनाव आयोग के साथ साझा किया है. इसके बाद चुनाव आयोग ने चंदा देने वालों और इसे पाने वालों की दो अलग-अलग लिस्ट अपनी वेबसाइट पर पब्लिश की है.


इसे भी पढ़ें- Lok Sabha Elections 2024 Live: अरविंद केजरीवाल के मेडिकल के लिए आई टीम, दिल्ली में बढ़ाई गई सुरक्षा


मेघा इंजीनियरिंग से बीजेपी को मिला 584 करोड़ का चंदा

बीजेपी चुनावी बॉन्ड की सबसे बड़ी लाभार्थी पार्टी है. पार्टी सबसे ज्यादा चंदा मेघा इंजीनियरिंग, फ्यूचर गेमिंग और रिलायंस से संबंधित क्विक सप्लाई जैसे कोरपोरेट समूहों से हासिल हुआ है. पिछले चार सालों की बात करें तो चुनावी बॉन्ड से बीजेपी को 6000 करोड़ रुपये से ज्यादा डोनेशन प्राप्त हुआ है. चुनाव आयोग की ओर से जारी किए गए डाटा के मुताबिक बीजेपी को हैदराबाद की मेघा इंजीनियरिंग ने 584 करोड़ रुपये, क्विक सप्लाई ने 395 करोड़ रुपये और फ्यूचर गेमिंग ने 100 करोड़ रुपये के डोनेशन प्राप्त हुए हैं.

DNA हिंदी अब APP में आ चुका है. एप को अपने फोन पर लोड करने के लिए यहां क्लिक करें.

देश-दुनिया की Latest News, ख़बरों के पीछे का सच, जानकारी और अलग नज़रिया. अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम और वॉट्सऐप पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement