Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

The Elephant Whisperers के ऑस्कर का असर, तमिलनाडु सरकार ने हाथियों और महावतों के लिए कर दी पैसों की बारिश

The Elephant Whisperers Oscar: तमिलनाडु सरकार ने राज्य में हाथी पालने वाले लोगों के लिए पैसों और घर बनाने के लिए अनुदान का ऐलान किया है.

The Elephant Whisperers के ऑस्कर का असर, तमिलनाडु सरकार ने हाथियों और महावतों के लिए कर दी पैसों की बारिश

MK Stalin Felicitates Bomman & Bellie

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: ऑस्कर अवॉर्ड 2023 में The Elephant Whisperers की धूम मचने के बाद अब हाथियों और महावतों के अच्छे दिन आ गए हैं. तमिलनाडु की एम के स्टालिन सरकार ने दो कैंपों में मौजूद सभी 91 हाथियों की देखरेख करने वालों के लिए एक-एक लाख रुपये का ऐलान किया है. इसके अलावा महावतों के घर बनाने के लिए 9.1 करोड़ रुपये और हाथियों के कैंप के विकास के लिए 5 करोड़ रुपयों का ऐलान किया गया है. ऑस्कर में The Elephant Whisperers बेस्ट डॉक्यूमेंट्री शॉर्ट फिल्म कैटगरी में इनाम मिला है.

तमिलनाडु की डीएमके सरकार ने मुख्यमंत्री राहत कोष से राज्य के दो कैंपों में हाथी पालने वाले सभी 91 लोगों के लिए एक-एक लाख रुपये की प्रोत्साहन राशि का ऐलान किया है. इसके अलावा, महावतों के घर बनाने के लिए 9.1 करोड़ रुपये यानी हर महावत के लिए 10 लाख रुपये का ऐलान किया गया है. साथ ही, अन्नामलाई टाइगर रिजर्व में 'हाथी कैंप' बनाने के लिए 5 करोड़ रुपये की घोषणा की गई है.

यह भी पढ़ें- ऑस्कर में मची धूम तो हाथी 'रघु' को देखने पहुंचने लगे फैन्स, आप जानते हैं कौन है ये?

हाथियों का कैंप बनाने के लिए जमकर खर्च करेगी तमिलनाडु सरकार
इसके अलावा, कोयंबटरू चवाड़ी में मूलभूत सुविधाओं के साथ नया हाथी कैंप बाने के लिए 8 करोड़ रुपये का ऐलान किया है. आपको बता दें कि तमिलनाडु के मधुमलाई टाइगर रिजर्व में हाथी पालने वाले कपल बोम्मन और बेली को 'द एलिफैंट व्लिस्परर्स' डॉक्युमेंट्री शॉर्ट फिल्म में दिखाया गया था. तमिलनाडु सरकार ने यह ऐलान इस फिल्म को ऑस्कर पुरस्कार मिलने के बाद किया है.

यह भी पढ़ें- The Elephant Whispers में ऐसा क्या खास है जो मिल गया ऑस्कर

हाथी और महावत के रिश्ते पर बनी इस शॉर्ट फिल्म को ऑस्कर पुरस्कार मिलने के बाद वह हाथी भी खूब चर्चा बटोर रहा है जिसे लेकर यह फिल्म बनाई गई है. थेप्पाकडू एलिफैंट कैंप में मौजूद हाथी रघु को देखने के लिए लोग पहुंच रहे हैं. लोग देखना चाहते हैं कि आखिर यह ऑस्कर विजेता हाथी है कैसा.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement