Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

8 बार बीजेपी को वोट डालने का लड़के ने किया दावा, अखिलेश यादव ने उठाया सवाल तो चुनाव आयोग ने लिया एक्शन

लोकसभा चुनाव के दौरान का एक कथित वीडियो वायरल हो रहा है. जिसको लेकर कई तरह के दावे किए जा रहे हैं.

Latest News
8 बार बीजेपी को वोट डालने का लड़के ने किया दावा, अखिलेश यादव ने उठाया सवाल तो चुनाव आयोग ने लिया एक्शन

Lok Sabha Elections 2024

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

लोकसभा चुनाव के तीसरे चरण के मतदान के दौरान का एक वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है. वीडियो में एक लड़का 8 बार बीजेपी को वोट डालने का दावा कर रहा है. इस वीडियो को लेकर विपक्षी दलों ने चुनाव आयोग और बीजेपी पर निशाने साधा है. सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने भी इस वीडियो को शेयर किया. उत्तर प्रदेश के एटा से सामने आए इस वीडियो पर चुनाव आयोग ने एक्शन लिया है. वहीं, पुलिस ने आरोपी लड़के को गिरफ्तार कर लिया है.

एक लड़के द्वारा कथित तौर पर भारतीय जनता पार्टी को आठ बार वोट डालने का वीडियो वायरल होने के बाद विपक्ष ने रविवार को चुनाव आयोग से कार्रवाई करने की मांग की. अखिलेश यादव ने अपने सोशल मीडिया हैंडल से वीडियो शेयर कर लिखा,'अगर चुनाव आयोग को लगे कि ये गलत हुआ है तो वो कुछ कार्रवाई ज़रूर करे, नहीं तो…भाजपा की बूथ कमेटी, दरअसल लूट कमेटी है.' 


यह भी पढ़ें: ईरानी राष्ट्रपति इब्राहिम रईसी के हेलीकॉप्टर क्रैश में मौत, पीएम मोदी ने जताया दुख


राहुल गांधी ने उठाए सवाल 

इसी वीडियो पर कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने लिखा,'अपनी हार सामने देख कर भाजपा जनादेश को झुठलाने के लिए सरकारी तंत्र पर दबाव बना कर लोकतंत्र को लूटना चाहती है. कांग्रेस चुनावी ड्यूटी कर रहे सभी अधिकारियों से यह अपेक्षा करती है कि वो सत्ता के दबाव के सामने अपनी संवैधानिक ज़िम्मेदारी न भूलें. वरना INDIA की सरकार बनते ही ऐसी कार्रवाई होगी कि आगे कोई भी ‘संविधान की शपथ’ का अपमान करने से पहले 10 बार सोचेगा. 


यह भी पढ़ें: Agra Crime News: आगरा की एक मस्जिद में महिला का शव मिलने से हड़कंप, पत्थर से कूटकर चेहरा भी बिगाड़ा 


चुनाव आयोग ने किया एक्शन 

इस वीडियो के सामने आते ही यूपी के मुख्‍य निर्वाचन अधिकारी नवदीप रिणवा तुरंत एक्‍शन में आए. नवदीप रिणवा ने जानकारी दी कि उक्‍त युवक को अरेस्‍ट किया जा चुका है. मतदान दल के सभी सदस्यों को निलंबित किया गया है और वहां पुनर्मतदान की सिफारिश की है. बता दें कि इस घटना की FIR नायागांव पुलिस स्टेशन, एटा जिले में IPC की धारा 171-F और 419 और RP अधिनियम 951 की धारा 128, 132 और 136 के तहत दर्ज की गई है. वीडियो में कई बार मतदान करते दिखाई देने वाले व्यक्ति की पहचान राजन सिंह पुत्र अनिल सिंह, गांव खिरिया पमरान के निवासी के रूप में हुई है. जिसे गिरफ्तार कर जांच शुरु हो गई है. 

ख़बर की और जानकारी के लिए डाउनलोड करें DNA App, अपनी राय और अपने इलाके की खबर देने के लिए जुड़ें हमारे गूगलफेसबुकxइंस्टाग्रामयूट्यूब और वॉट्सऐप कम्युनिटी से.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement