Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Exit Poll 2024: एग्जिट पोल से चीन, पाकिस्तान और सऊदी अरब में भी हलचल, जानें क्या कह रहा विदेशी मीडिया

Pakistan Media Reaction On Exit Poll: लोकसभा चुनाव 2024 के एग्जिट पोल ने पाकिस्तान की नींद उड़ा दी है. तुर्की और सऊदी अरब में भी इन पर रिएक्शन आया है. 

Latest News
Exit Poll 2024: एग्जिट पोल से चीन, पाकिस्तान और सऊदी अरब में भी हलचल, जानें क्या कह रहा विदेशी मीडिया

एग्जिट पोल पर विदेशी मीडिया का रिएक्शन

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

लोकसभा चुनाव 2024 के नतीजे मंगलवार (4 जून) को आने वाले हैं. सभी प्रमुख एग्जिट पोल (Exit Poll 2024) में बीजेपी को बढ़त दिखाई गई है. अगर एग्जिट पोल के अनुमान नतीजों में बदलते हैं, तो बीजेपी लगातार तीसरी बार पूर्ण बहुमत के साथ सत्ता में वापसी करेगी. साथ ही, पीएम नरेंद्र मोदी लगातार तीसरी बार प्रधानमंत्री पद के लिए शपथ लेंगे. बीजेपी (BJP) की बड़ी जीत के अनुमानों पर पाकिस्तान, तुर्की और सऊदी अरब में भी चर्चा हो रही है.

पाकिस्तान की उड़ गई नींद? 
पाकिस्तान के प्रमुख मीडिया समूहों की भारत के खिलाफ बयानबाजी करने की आदत रही है. वहां के सबसे प्रमुख समाचार पत्र डॉन में एग्जिट पोल (Exit Poll 2024) को लेकर खबर छपी है. डॉन में प्रकाशित कॉलम में कहा गया है, 'हिंदू राष्ट्रवादी नेता की छवि वाले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और उनकी पार्टी बीजेपी को एग्जिट पोल में भारी बहुमत से जीतते दिखाया गया है. भारत जैसे विविधता भरे देश में एग्जिट पोल सटीक नतीजे नहीं दे सकते हैं.'


यह भी पढें: फिलिस्तीन को मिला मालदीव का साथ, राष्ट्रपति मुइज्जू ने इजरायली नागरिकों पर लगाया प्रतिबंध


चीन की मीडिया में एग्जिट पोल की चर्चा 
चीन में ग्लोबल टाइम्स ने एक्सपर्ट के हवाले से लिखा है कि अगर एग्जिट पोल ही नतीजे में बदलते हैं, तो लगातार तीसरी बार नरेंद्र मोदी देश के पीएम बनेंगे. बतौर प्रधानमंत्री उनकी कोशिश अमेरिका और चीन के बाद दुनिया की तीसरी सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था बनने की होगी. अखबार ने यह भी लिखा कि जीत के बाद मोदी अपनी घरेलू, आर्थिक और विदेश नीति में कोई बदलाव नहीं करेंगे. 


यह भी पढ़ें: लोकसभा चुनाव खत्म होते ही महंगाई की मार, बढ़े Amul Milk के दाम, जानें नई कीमतें


सऊदी, तुर्की, ब्रिटेन की मीडिया में भी सुर्खियां 
सऊदी अरब और भारत के संबंध पिछले एक दशक में काफी प्रगाढ़ हुए हैं. पीएम मोदी के लगातार तीसरी बार प्रधानमंत्री बनने की उम्मीद जताते हुए वहां की राष्ट्रीय मीडिया में खबर प्रकाशित की गई है. रिपोर्ट में लिखा गया है कि एग्जिट पोल अनुमान जता रहे हैं कि 73 साल के नरेंद्र मोदी फिर से प्रधानमंत्री बन सकते हैं. ब्रिटेन के अखबार गार्डियन में लिखा गया, 'भारत एक बार फिर अपने हिंदुत्ववादी और राष्ट्रवादी नेता का साथ देते नजर आ रहा है.' तुर्की और कतर के मीडिया समूहों में भी एग्जिट पोल से जुड़ी खबरें प्रकाशित हुई हैं.

ख़बर की और जानकारी के लिए डाउनलोड करें DNA App, अपनी राय और अपने इलाके की खबर देने के लिए जुड़ें हमारे गूगलफेसबुकxइंस्टाग्रामयूट्यूब और वॉट्सऐप कम्युनिटी से.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement