Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Farmer Protest: प्रधानमंत्री पर सत्यपाल मलिक का बड़ा प्रहार, कहा- दोस्त अडाणी की वजह से MSP नहीं की जा रही लागू

Kisan Andolan: सत्यपाल मलिक ने नूह के एक गांव में आयोजित कार्यक्रम में बोलते हुए कहा कि MSP इसलिए लागू नहीं की जा रही है क्योंकि प्रधानमंत्री का एक दोस्त है जिसका नाम अडाणी है जो इस समय पांच साल में एशिया का सबसे अमीर व्यक्ति बन गया है.

Farmer Protest: प्रधानमंत्री पर सत्यपाल मलिक ��का बड़ा प्रहार, कहा- दोस्त अडाणी की वजह से MSP नहीं की जा रही लागू

सत्यपाल मलिक

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: संयुक्त किसान मोर्चा के बैनर तले देशभर के किसान आज एकबार फिर से दिल्ली में जुट रहे हैं. किसानों ने जंतर मंत पहुंचना शुरू कर दिया है. दिल्ली में किसानों के प्रदर्शन को देखते हुए दिल्ली की सीमाओं पर सुरक्षा व्यवस्था बढ़ाई गई है. किसानों के इस प्रदर्शन से पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के बेहद खास रहे सत्यपाल मलिक का बयान आया है. मेघालय के राज्यपाल सत्यपाल मलिक ने ऐसा बयान दिया है जो केंद्र सरकार की मुश्किलें और ज्यादा बढ़ाने वाला है. सत्यपाल मलिक ने नूह के एक गांव में आयोजित कार्यक्रम में बोलते हुए कहा कि MSP इसलिए लागू नहीं की जा रही है क्योंकि प्रधानमंत्री का एक दोस्त है जिसका नाम अडाणी है जो इस समय पांच साल में एशिया का सबसे अमीर व्यक्ति बन गया है.

सत्यपाल मलिक (Satyapal Malik) ने कहा कि भारत के किसानों को हराया नहीं जा सकता, जबतक उनकी मांगे नहीं मानी जाती वो प्रदर्शन करेंगे. उन्होंने कहा, "अगर MSP लागू नहीं की गई और MSP पर कानूनी गारंटी नहीं दी गई तो एक और लड़ाई होगी और इस बार यह एक भयंकर लड़ाई होगी. आप इस देश के किसान को नहीं हरा सकते. आप उसे डरा नहीं सकते... चूंकि आप ईडी या आयकर अधिकारियों को नहीं भेज सकते, तो आप किसान को कैसे डराएंगे?" उन्होंने आगे कहा, "MSP लागू नहीं की जा रही है क्योंकि प्रधानमंत्री का एक दोस्त है जिसका नाम अडाणी है. वह इस समय पिछले 5 सालों एशिया का सबसे अमीर व्यक्ति बन गया है."

Farmer

पढ़ें- ये हैं आज की 5 बड़ी खबरें, आपके लिए जानना जरूरी

उन्होंने कहा, "गुवाहाटी हवाई अड्डे पर, मैं एक गुलदस्ता पकड़े एक महिला से मिला. जब मैंने उससे पूछा कि वह कहां से है तो उसने जवाब दिया 'हम अडाणी की तरफ से आए हैं'. मैंने पूछा इसका क्या मतलब है. उसने कहा कि यह हवाई अड्डा अडाणी को सौंप दिया गया है ... अडाणी को हवाई अड्डे, बंदरगाह, प्रमुख योजनाएं दी गई हैं ... और एक तरह से देश को बेचने की तैयारी है, लेकिन हम ऐसा नहीं होने देंगे."

farmer

पढ़ें- किसान महापंचायत को लेकर दिल्ली के इन रास्तों पर लग सकता है जाम, जाने से पहले पढ़ लें ट्रैफिक एडवाइजरी

किसान महापंचायत को देखते हुए दिल्ली में बढ़ाई गई सुरक्षा
जंतर मंतर पर SKM द्वारा बुलाई गई 'महापंचायत'को देखते हुए दिल्ली पुलिस ने सिंघु और गाजीपुर बॉर्डर सहित दिल्ली की तमाम सीमाओं पर सुरक्षा बेहद कड़ी की हुई है. इस वजह से दिल्ली की कई सीमाओं पर जाम लगने की भी खबर है. पुलिस ने बताया कि राजधानी में प्रवेश कर रहे सभी वाहनों की तलाशी ली जा रही है और पुलिस कर्मियों को "अलर्ट" रहने को कहा गया है. उन्होंने बताया कि दिल्ली के कई हिस्सों में यातायात बाधित हो सकता है क्योंकि पुलिस ने सीमा चौकियों पर अवरोधक लगाए हैं.

Delhi Police

इन रास्तों का करें प्रयोग
दिल्ली पुलिस ने ट्वीट कर वाहन चालकों से किसानों की महापंचायत के कारण टॉलस्टॉय मार्ग, संसद मार्ग, जनपथ रोड, अशोका रोड, कनॉट प्लेस के आउटर सर्किल, बाबा खड़ग सिंह मार्ग और पंडित पंत मार्ग से यात्रा करने से बचने को कहा है. अधिकारियों ने बताया कि संयुक्त किसान मोर्चा और अन्य किसान संगठन महापंचायत का आयोजन कर रहे हैं और वे बाहरी जिले से होकर गुजरेंगे, जिसमें गाजियाबाद में गाजीपुर बॉर्डर भी आता है. पुलिस के एक अधिकारी ने कहा, "इस संबंध में टिकरी बॉर्डर, प्रमुख मार्गों, रेल की पटरियों और मेट्रो स्टेशनों पर स्थानीय पुलिस और बाहरी बल की पर्याप्त तैनाती की गई है ताकि किसी अप्रिय घटना से बचा जा सके."

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर. 

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement