Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

South Korea में धूं-धूं कर जली लिथियम बैटरी बनाने वाली फैक्ट्री, 21 की मौत कई घायल

South korea: दक्षिण कोरिया में लिथियम बैटरी बनाने वाली फक्ट्री में ब्लास्ट से करीब 21 लोगों की मौत हो गई हैं. पुलिस का मानना है कि फैक्ट्री अंदर के सभी लोग मारे जा चुके हैं.

Latest News
South Korea में धूं-धूं कर जली लिथियम बैटरी बनाने वाली फैक्ट्री, 21 की मौत कई घायल
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

South korea: दक्षिण कोरिया से लिथियम बैटरी बनाने वाली एक फक्ट्री में आग लगने की खबर समाने आई है. इस हादसे अभी तक 21 लोगों की मौत हो चुकी हैं, जबकि कई लोग घायल बताए जा रहे हैं.  ये हादसा दक्षिण कोरिया की राजधानी सियोल (Seoul) के आस-पास हुआ है.  

अभी भी 20 लोगों की तलाश जारी

स्थानीय अग्निशमन अधिकारी किम जिन-यंग की दी हुई जानकारी के अनुसार सियोल के दक्षिण में ह्वासोंग स्थित कारखाने में आग लगी है. मौके अग्निशमन विभाग की टीम मौजूद है और पर बचाव कार्य जारी है. फिलहाल आग तो बुझा ली गई है, लेकिन अभी भी 20 लोगों की तलाश जारी है.  

 

फैक्ट्री में लगी आग  थी इतनी विकराल 

पुलिस को शक है कि फैक्ट्री के अंदर काम कर रहे सभी लोग मारे जा चुके हैं. फैक्ट्री में लगी आग इनती विकराल थी कि किसी के भी बचने की उम्मीद कम है. जो लोग मारे जा चुके है उनके शवों की तलाश हो रही है. बताया जा रहा है कि फैक्ट्री जलकर राख हो चुकी है. सियोल फायर ब्रिगेड ऑफिसर किम जिन-यंग ने अग्निकांड की पुष्टि की है.


यह भी पढ़ें- इंजीनियरिंग करियर को बाय बोल UPSC में लाए थे 42वीं रैंक, अब क्यों सस्पेंड हुए आयुष ओक?


आग लगने का कारण नहीं हुआ साफ 
रायटर्स और योनहाप न्यूज एजेंसी के अनुसार, अग्निकांड भारतीय समय के अनुसार आज सुबह करीब 10:30 बजे हुआ. लोगों ने आग की लपटें देखकर फायर ब्रिगेड को फोन करके बताया. धमाके के समय फैक्ट्री में 60 से ज्यादा मजदूर काम कर रहे थे, लेकिन धमाका होते ही आग भड़क गई और वे बाहर नहीं निकल पाए. मृतकों की अभी शिनाख्त नहीं हो पाई है, लेकिन मरने वालों में चीन और अन्य देशों के नागरिक शामिल हैं. आग लगने के कारण अभी स्पष्ट नहीं हैं, लेकिन शक है कि लिथियम बनाते समय ज्यादा गर्मी होने से बैटरियों में धमाका हुआ.
 

ख़बर की और जानकारी के लिए डाउनलोड करें DNA App, अपनी राय और अपने इलाके की खबर पाने के लिए जुड़ें हमारे गूगलफेसबुकxइंस्टाग्रामयूट्यूब और वॉट्सऐप कम्युनिटी से

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement