Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Floods: सिक्किम के बाद पश्चिम बंगाल में भी बाढ़ ने बढ़ाई टेंशन, 1 की मौत, 11 लोग लापता

West Bengal Flood: उत्तरी बंगाल के मालदा जिले के अलग-अलग इलाकों में पानी भरा है. लगातार बारिश के बाद महानंदा नदी उफान पर है. मालदा मेडिकल कॉलेज एवं अस्पताल का परिसर पानी में डूब गया है.

Floods: सिक्किम के बाद पश्चिम बंगाल में भी बाढ़ ने बढ़ाई टेंशन, 1 की मौत, 11 लोग लापता

West Bengal Floods

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: मानसून जाते-जाते खूब तबाही मचा रहा है. सिक्किम में अचानक बादल फटने से तीस्ता नदर में बाढ़ आ गई. जिसकी वजह से कई जिले बाढ़ की चपेट में आ गए. राज्य में अब तक 14 लोगों की मौत हो चुकी है, जबकि 22 सैन्यकर्मी समेत 102 लोग लापता हैं. वहीं अब पश्चिम बंगाल में कुदरत के कहर का असल हो रहा है. उत्तरी बंगाल के दार्जिलिंग, कलिम्पोंग और कर्सियांग की पहाड़ियों में बाढ़ आग गई.

जीटीए के मुख्य कार्यकारी अनित थापा ने बताया है कि बाढ़ की वजह से एक बच्चे की मौत हो गई और 11 लोग लापता हैं. थापा ने गुरुवार दोपहर प्रभावित लोगों से मुलाकात के बाद मीडियाकर्मियों से कहा, ''जीटीए क्षेत्र में 5,000 से अधिक लोग एक से दूसरे स्थान पर शिफ्ट हुए हैं क्योंकि इनके घर बाढ़ से पूरी तरह नष्ट हो गए हैं. जीटीए ने उनके घरों के पुनर्निर्माण की पूरी लागत वहन करने का फैसला किया है.

बचाव कार्य के लिए समति का गठन
पश्चिम बंगाल सरकार ने संकट से निपटने की पूरी प्रक्रिया की निगरानी करने और प्रभावित लोगों के लिए तुरंत बचाव एवं राहत कार्य सुनिश्चित करने के लिए एक विशेष समिति का गठन किया है. अनित थापा ने कहा, ''मैं भी समिति का सदस्य हूं। स्थिति वास्तव में चिंताजनक है और हजारों लोग प्रभावित हुए हैं. प्रभावित लोगों में पहाड़ के विभिन्न आवासीय विद्यालयों में पढ़ने वाले छात्र भी शामिल हैं. हमने उनके लिए वैकल्पिक व्यवस्था की है ताकि वे उचित दरों पर पेइंग गेस्ट के रूप में रहकर अपनी पढ़ाई जारी रख सकें.''

ये भी पढ़ें- लिफ्ट में 20 मिनट तक फंसी रही बच्ची, रोती-चिल्लाती रही, लखनऊ से आया डराने वाला Video

इस बीच गुरुवार को दक्षिण बंगाल के नादिया जिले के कृष्णगंज में एक मौत की खबर आई है. यहां भारी बारिश के बाद मिट्टी का घर ढह गया, जिसके नीचे दबकर 56 वर्षीय व्यक्ति की मौत हो गई. इस जिले में भी बाढ़ की स्थिति गंभीर है क्योंकि कई हिस्सों में पानी भर गया है. 

बाढ़ की वजह से उफान पर नदियां
उत्तरी बंगाल के मालदा जिले के अलग-अलग इलाकों में पानी भरा है. लगातार बारिश के बाद महानंदा नदी उफान पर है. यहां तक कि मालदा शहर में मालदा मेडिकल कॉलेज एवं अस्पताल का परिसर भी पानी में डूबा हुआ है. जिले के बामनगोला इलाके में एक बांध में दरार आ जाने से स्थिति भयावह हो गई है.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement