Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Flood News: यूपी में बाढ़ से 7 की मौत, मुंबई से असम-उत्तराखंड तक पानी का कहर जारी

देशभर में बारिश के कारण नदियां उफान पर हैं. भारी बारिश के कारण सड़कों पर जल जमाव की समस्या भी पैदा हो रही है. वहीं, मौसम विभाग ने कई राज्यों में बारिश का अलर्ट जारी किया है.

Latest News
Flood News: यूपी में बाढ़ से 7 की मौत, मुंबई से असम-उत्तराखंड तक पानी का कहर जारी

Flood in up Assam Mumbai Uttarakhand 

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

देश में दक्षिणी पश्चिमी मानसून के कारण अलग-अलग राज्‍यों में भारी बारिश हो रही है. बारिश के कारण लोगों को कई तरह की परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है. जगह-जगह पर नदियां उफान पर हैं, जिससे बाढ़ जैसी समस्या पैदा हो गई है. घरों में पानी घुस गया है. इतना ही नहीं सड़कों पर जलजमाव के कारण लोगों को कई परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है. उत्तर प्रदेश में भारी बारिश के कारण 7 लोगों की मौत हो गई. मौसम विभाग ने अगले कुछ दिनों तक कई राज्यों में भारी बारिश का अलर्ट जारी किया है.

उत्तर प्रदेश में 7 लोगों की मौत 
यूपी में भी बारिश का कहर जारी है. भारी बारश के कारण प्रदेश की विभिन्न नदियां उफान पर हैं. गंगा नदी कछलाब्रिज (बदायूं) में, राप्ती नदी बलरामपुर में, शारदा नदी पलियाकलां और शारदानगर (लखीमपुर खीरी) में, बूढ़ी राप्ती नदी ककरही (सिद्धार्थ नगर) में, क्वानो नदी चंद्रदीपघाट (गोंडा) में, घाघरा नदी एल्गिनब्रिज (बाराबंकी) में खतरे के निशान से ऊपर बह रही हैं. रिपोर्ट के अनुसार पिछले 24 घंटों के दौरान बाढ़ के पानी में डूबने, आकाशीय बिजली और सर्पदंश जैसे वर्षाजनित हादसों में सात लोगों की मौत हो गई है. पीलीभीत और श्रावस्ती में दो-दो, बलरामपुर, कन्नौज और प्रतापगढ़ में एक-एक व्यक्ति की मृत्यु हुई है. (with BHASHA Inputs)


ये भी पढ़ें-Weather Update: नहीं बरस रहा मॉनसून, कोहरे की चादर में लिपटा Delhi-NCR, जानें अपने शहर का हाल 


उत्तराखंड में बारिश से टूटी सड़कें
उत्तराखंड में बारिश रुकन का नाम नहीं ले रही है. बाते 24 घंटों में रिकॉर्ड तोड़ बारिश हुई है. भारी बारिश के कारण सड़कों पर पानी भर गया है, साथ ही सड़कें टूट भी गईं हैं. वहीं, हिमाचल प्रदेश में मध्यम दर्जे की बारिश का दौर जारी है और इसकी वजह से 42 सड़कें यातायात के लिए बंद हैं.

असम में भूस्खलन में 90 से ज्यादा लोगों की मौत 
असम में भारी बारिश के बाद बाढ़ आ गई है. इस बाढ़ से लाखों लोग प्रभावित हुए हैं. बता दें कि ऐसे मौसम में बिजली और भूस्खलन की चपेट में आकर कई लोगों की जान चली गई है. सोमवार को छह और लोगों की जान चली गई. बता दें कि भूस्खलन और तूफान में लगभग 92 लोगों की मौत हो गई है, जबकि इनमें से बाढ़ के कारण 79 लोगों की मौत हुई है. 

मुंबई में बारिश का कहर
मुंबई में भारी बारिश के कारण लोगों को कई परेसानियों का सामना करना पड़ रहा है. बारिश ने हर तरफ आफत मचा रखी है. मुंबई में बारिश की वजह से रेलवे ट्रैक पर पानी भर गया है जिससे ट्रेन सेवाएं प्रभावित हो रही हैं. मौसम विभाग ने भारी बारिश की चेतावनी दी है. इसके मद्देनजर स्कूल और कॉलेज को बंद कर दिया गया है. 

इन राज्यों में भारी बारिश 
मौसम विभाग ने देश के कई इलाकों में बारिश की संभावना जताई है. मौसम‍ विभाग ने 13 जुलाई तक कोंकण और गोवा, मध्य महाराष्ट्र और तटीय कर्नाटक में भारी बारिश होने की संभावना जताई है. वहीं 10-13 जुलाई तक गुजरात क्षेत्र और उत्तरी आंतरिक कर्नाटक 12 और 13 जुलाई को केरल और दक्षिण आंतरिक कर्नाटक में भारी बारिश का अनुमान जताया है. (with BHASHA Inputs)

ख़बर की और जानकारी के लिए डाउनलोड करें DNA App, अपनी राय और अपने इलाके की खबर देने के लिए जुड़ें हमारे गूगलफेसबुकxइंस्टाग्रामयूट्यूब और वॉट्सऐप कम्युनिटी से.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement