Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

'सारस' की जान बचाकर आरिफ ने मोल ले ली मुश्किल? FIR दर्ज, वन विभाग ने भेजा नोटिस

Arif saras Friendship: अमेठी में सारस पक्षी की जान बचाने वाले आरिफ को वन विभाग की ओर से नोटिस भेजा गया है और उनको बयान दर्ज कराने को कहा गया है.

'सारस' की जान बचाकर आरिफ ने मोल ले ली मुश्किल? FIR दर्ज, वन विभाग ने भेजा नोटिस

Arif Gurjar with Saras

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: उत्तर प्रदेश के अमेठी जिले के आरिफ गुर्जर पिछले कुछ दिनों से लगातार चर्चा में हैं. सारस पक्षी की जान बचाने और उससे दोस्ती के चलते आरिफ सोशल मीडिया की सनसनी बन गए. दोस्ती इतनी प्यारी बनी कि सारस को देखने उत्तर प्रदेश के पूर्व सीएम अखिलेश यादव भी पहुंच गए. अब लग रहा है कि आरिफ ने सारस से दोस्ती करके गलती कर दी. उत्तर प्रदेश में आरिफ के खिलाफ एफआईआर दर्ज की गई है. इतना ही नहीं, वन विभाग ने आरिफ को नोटिस भेजा है और पेश होकर अपना बयान दर्ज कराने को कहा है.

आरिफ के खिलाफ वन्यजीव संरक्षण अधिनियम के नियमों का उल्लंघन करने के आरोप में केस दर्ज किया गया है. अमेठी के उप प्रभागीय वनाधिकारी की ओर से आरिफ को नोटिस भी भेजा गया है. आरिफ के खिलाफ वन्यजीव संरक्षण अधिनियम की कई धाराओं के तहत केस दर्ज किया गया है. फिलहाल, आरिफ के दोस्त सारस को कानपुर के चिड़ियाघर भेज दिया गया है.

यह भी पढ़ें- दरोगा ने जड़ा ठेलेवाले को थप्पड़, अखिलेश ने 'अमृतकाल' के बहाने योगी सरकार को किया ट्रोल

पिछले साल आरिफ ने बचाई थी सारस की जान
आरिफ की मुलाकात इस सारस से अगस्त 2022 में हुई थी. तब यह सारस घायल था. आरिफ ने उसकी जान बचाई तो वह आरिफ के परिवार के साथ ही रहने लगा. कई इंटरव्यू में आरिफ ने बताया कि वह दिनभर घूमने-टहलने के बाद भी फिर से उनके घर लौट आता है. आरिफ ने यह भी कहा कि न तो वह उसे कहीं बंद करते हैं और न ही कहीं बांधने की कोशिश करते हैं. यह तो बस सारस का प्यार है कि वह आरिफ के इर्द-गिर्द ही रहता है.

यह भी पढ़ें- पटियाला में मजे से घूम रहा अमृतपाल, फोन पर बातचीत करते आया नजर, VIDEO वायरल

आरिफ और सारस के वीडियो सोशल मीडिया में वायरल भी खूब हुए. वीडियो में देखा गया कि बाइक चलाते आरिफ के साथ-साथ यह सारस उड़ता है. हाल ही में वन विभाग की टीम आरिफ के घर से सारस को ले गए. पहले उसे समसपुर पक्षी विहार में रखा गया. अब उसे कानपुर के चिड़ियाघर में क्वारंटीन किया गया है. इस मामले को लेकर अखिलेश यादव लगातार सवाल उठा रहे हैं क्योंकि वह खुद भी इस सारस से मिलकर आए थे.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement