Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

UP Police Bharti 2022: 40 हजार अतिरिक्त कांस्टेबलों की भर्ती करेगी यूपी सरकार, दिसंबर तक नौकरी पक्की

भर्ती परीक्षा सर्दियों में आयोजित की जाएगी. इसके अलावा, दिसंबर 2023 तक भर्ती प्रक्रिया को अंतिम रूप दिया जाएगा.

UP Police Bharti 2022: 40 हजार अतिरिक्त कांस्टेबलों की भर्ती करेगी यूपी सरकार, दिसंबर तक नौकरी पक्की
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: यूपी पुलिस (UP Police) में नौकरी करने का मन बना रहे युवाओं के लिए शानदार मौका है. दरअसल, उत्तर प्रदेश सरकार (UP Government) जल्द ही 40,000 अतिरिक्त कांस्टेबलों की भर्ती करेगी. भर्ती प्रक्रिया शुरू करने की तैयारी की जा रही है. यूपी सरकार की योजना के तहत 34,000 कांस्टेबल सिविल पुलिस में और 6,000 पीएसी, रेडियो और कंप्यूटर ऑपरेटर समेत अन्य यूनिट में नियुक्त किए जाएंगे. उत्तर प्रदेश पुलिस ने हाल ही में 9,534 सब इंस्पेक्टरों की भर्ती पूरी की थी.

मामले को लेकर उत्तर प्रदेश पुलिस भर्ती एवं प्रोन्नति बोर्ड के डीजी राज कुमार विश्वकर्मा ने कहा, यूपी में योगी (Yogi Adityanath) सरकार के सत्ता में आने के बाद 2011 और 2013 से कोर्ट में लंबित मुद्दों का समाधान किया गया और नई भर्तियां भी शुरू की जा रही हैं. पिछले पांच सालों में राज्य पुलिस ने 1.53 लाख कर्मियों की भर्ती की है.

ये भी पढ़ें- Nupur Sharma : कौन हैं नूपुर शर्मा जिनकी विवादित टिप्पणी की वजह से मचा है दुनिया भर में हंगामा

विश्वकर्मा ने कहा, अब हम 40,000 और कांस्टेबलों की भर्ती करने की योजना बना रहे हैं जिसके बाद कुल 1.93 लाख हो जाएंगे, जो एक रिकॉर्ड है.

डीजी ने कहा कि भर्ती परीक्षा सर्दियों में आयोजित की जाएगी और नतीजे अगली गर्मियों तक जारी किए जाएंगे. इसके अलावा, दिसंबर 2023 तक भर्ती प्रक्रिया को अंतिम रूप दिया जाएगा.

गौरतलब है कि अदालत के आदेश के बाद 2011 में एसआई और समकक्ष रैंक पर लगभग 1,003 उम्मीदवारों की भर्ती की गई थी, जबकि 2013 में कांस्टेबल और समकक्ष रैंक पर 5,498 उम्मीदवारों की भर्ती हुई थी.

ये भी पढ़ें- Prayagraj Violence: कौन है मास्टरमाइंड जावेद पंप, क्यों जुड़ा है नाम के साथ 'पंप'

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों पर अलग नज़रिया, फ़ॉलो करें डीएनए  हिंदी गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement