Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Uttarakhand News: पैरोल पर जेल से बाहर गए कैदियों की होगी ऑनलाइन निगरानी, लगाए जाएंगे ट्रेकिंग डिवाइस

उत्तराखंड में पैरोल पर जेल से बाहर आए कैदियों पर ट्रेकिंग डिवाइस की मदद से नजर रखी जाएगी. इसका उद्देश्य जेल से बाहर कैदियों पर कड़ी नजर रखना है.

Latest News
Uttarakhand News: पैरोल पर जेल से बाहर गए कैदियों की होगी ऑनलाइन निगरानी, लगाए जाएंगे ट्रेकिंग डिवाइस
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

उत्तराखंड में अब पैरोल पर जेल से बाहर आए कैदियों पर नजर रखी जाएगी. जेल प्रशासन ने फैसला लिया है कि जेल से बाहर आए कैदियों पर ट्रेकिंग डिवाइस लगाई जाएगी, जिसके तहत कैदियों की गतिविधियों पर नजर रखी जाएगी. इसके लिए जेल प्रशासन विभाग ने जीपीएस युक्त इन डिवाइस को खरीदने की तैयारी शुरू कर दी है. 

सुप्रीम कोर्ट ने दिया था आदेश 
सुप्रीम कोर्ट ने हाल ही में उत्तराखंड की जेलों में बंद कैदियों के लिए एक आदेश दिया था. इसके तहत जिन कैदियों ने अपने केस की अधिकतम सजा की एक तिहाई अवधि जेल में बिता ली है उन्हें तत्काल जमानत पर रिहा करने के निर्देश दिए गए थे. लेकिन शर्त ये थी की वो कैदी किसी अपराध में विचाराधीन न हों, जिसमें आजीवन कैद या मौत की सजा का प्रावधान हो. 


ये भी पढ़ें-पुलिसकर्मी को Court ने सुनाई 5 साल की सजा, 500 रुपये रिश्वत लेने के मामले में 5 साल बाद आया फैसला


सरकार ने बनाया नया एक्ट 
सरकार ने हाल ही में नया कारागार एवं सुधार सेवा एक्ट बनाया है जिसके तहत कैदियों पर विशेष तरीके से नजर रखी जाएगी. कोरोना के समय जेलों में बढ़ते संक्रमण को देखते हुए गृह विभाग ने कई कैदियों को पैरोल पर छोड़ा था, लेकिन पैरोल खत्म होने पर कई कैदी वापस नहीं लौटे.काफी मशक्कत के बाद इन्हें वापस लाया गया. ऐसे में इन कैदियों के पैरोल के दौरान बाहर रहने पर नजर रखने के लिए पुख्ता व्यवस्था की जा रही है. 

ख़बर की और जानकारी के लिए डाउनलोड करें DNA App, अपनी राय और अपने इलाके की खबर देने के लिए जुड़ें हमारे गूगलफेसबुकxइंस्टाग्रामयूट्यूब और वॉट्सऐप कम्युनिटी से.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement