Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

गुजरात में गरबा खेलते हुए 10 लोगों की मौत, 521 एंबुलेंस को आईं कॉल्स, वजह जान डॉक्टर भी हैरान

Gujarat Heart Attack Deaths: गुजरात में हार्ट अटैक के बढ़ते मामलों ने हड़कंप मचा द‍िया. गरबा खेलते समय इमरजेंसी एंबुलेंस को 521 कॉल्स सिर्फ हार्ट अटैक से जुड़े और सांस फूलने की समस्याओं को लेकर आईं

गुजरात में गरबा खेलते हुए 10 लोगों की मौत, 521 एंबुलेंस को आईं कॉल्स, वजह जान डॉक्टर भी हैर��ान

Gujarat Garba Heart Attack Deaths

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: गुजरात के खेड़ा जिले में रविवार को नवरात्रि के उत्सव के दौरान गरबा खेलते हुए 17 साल के लड़के की मौत हो गई. बीते 24 घंटे में गरबा के दौरान हार्ट अटैक आने से अब तक 10 लोगों की मौत हो चुकी है. गरबा के दौरान हुई इन घटनाओं से एक्सपर्ट भी चिंतित हैं. सभी की मौत दिल का दौरा पड़ने से हुई है. इनमें कई बच्चे भी शामिल हैं. पिछले कुछ समय से तेजी से बढ़ती ऐसी घटनाओं ने लोगों को डरा दिया है.

जानकारी के मुताबिक, खेड़ा जिल के कपड़वंज में नवरात्रि उत्सव के दौरान गरबा खेलते समय 17 युवक वीर शाह अचानक चक्कर आकर गिर पड़ा और बेहोश हो गया. उसको अस्पातल ले जाया गया जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया. डॉक्टर आयुष पटेल एमडी मेडिसिन ने कहा, मौके पर मौजूद स्वयंसेवकों ने कार्डियो-श्वसन पुनर्जीवन का काप्प्र प्रयास किया. अधिकारियों ने कहा कि तत्काल चिकित्सा देखभाल और नजदीकी अस्पताल में ले जाने के बावजूद किशोर को नहीं बचाया जा सका.

पुलिस ने बताया कि वीर के माता-पिता कपडवंज में एक अन्य गरबा स्थल पर नवरात्रि समारोह में भाग ले रहे थे जब उन्हें अपने बेटे के दुखद निधन की सूचना मिली. अचानक हुए घटना से आहत वीर के पिता रिपल शाह ने बाद में अन्य जश्न मनाने वालों से एक अपील जारी कर उनसे नृत्य के बीच आराम करने का आग्रह किया. शाह ने कहा, "बच्चे को खोने का दर्द अथाह है और मुझे उम्मीद है कि किसी अन्य माता-पिता को यह दर्द नहीं सहना पड़ेगा.

ये भी पढ़ें- Mumbai News: 17 साल की वफादारी छोड़ 1 करोड़ रुपये लेकर भागा ड्राइवर  

24 घंटे में 10 लोगों की मौत
इससे पहले 20 अक्टूबर को बड़ौदा में गरबा खेलते समय 13 साल के लड़के की हार्ट अटैक से मौत हो गई. अहमदाबाद में 28 साल के युवक रवि पांचाल, वडोदरा के 55 साल के शंकर राणा की भी इसी तरह मौत हुई. बीते 24 घंटे में अलग-अलग जगहों पर कुल 10 लोगों ने जान गंवाई. सबकी मौत गरबा खेलते हुए हार्ट अटैक के कारण हुई.

500 से ज्यादा एंबुलेंस को आईं कॉल 
पुलिस ने बताया कि नवरात्रि के 6 दिनों में 108 इमरजेंसी एंबुलेंस को 521 कॉल्स सिर्फ हार्ट अटैक से जुड़े मामलों के लिए और सांस फूलने की समस्याओं को लेकर आईं. इसके बाद से सरकार ने भी अलर्ट जारी किया है. 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement