Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Gujarat Election 2022: राहुल गांधी को भाषण के बीच युवक ने टोका, बोला- हिंदी में बोलिए, हम समझते हैं

Rahul Gandhi गुजरात में चुनावी प्रचार में शामिल हो गए हैं, उनकी पहली रैली सूरत में हुई. इस दौरान वे पहले अनुवादक के जरिए बोल रहे थे.

Gujarat Election 2022: राहुल गांधी को भाषण के बीच युवक ने टोका, बोला- हिंदी में बोलिए, हम समझते हैं
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: राहुल गांधी भारत जोड़ो यात्रा (Rahul Gandhi) निकले थे लेकिन इस बीच वे गुजरात विधानसभा चुनाव (Gujarat Election 2022) के चलते प्रचार में भी उतर पड़े हैं. उन्होंने अपनी पहली चुनावी रैली सूरत में की है. इस दौरान वे अनुवादक के जरिए भाषण दे रहे थे जिस पर एक युवक ने उन्हें टोक दिया. उसने कहा कि राहुल हिंदी में ही भाषण दें क्योंकि सभी हिंदी समझते हैं. 
 
दरअसल, गुजरात विधानसभा चुनाव के लिए अपनी पहली चुनावी रैली के दौरान आज राहुल गांधी अपना भाषण एक अनुवादक के जरिये दे रहे थे. इस दौरान एक युवक ने उन्हें टोकते हुए कहा कि आप हिंदी में बोलिए, हम समझ सकते हैं, हमें अनुवादक की जरूरत नहीं है. हमें हिंदी अच्छे से आती है. ऐसे राहुल ने पूछा कि हिंदी चलेगा जिस पर भीड़ ने हामी भर दी है. जिसके चलते वे हिंदी में भाषण देने लगे.

ISIS का गढ़ बनाने की कोशिश में थे आतंकी, जांच में मिला बम बनाने का सामान

गौतलब है कि गुजरात में अपनी पहली चुनावी रैली में राहुल गांधी ने सूरत जिले के महुवा में आदिवासियों की एक सभा को संबोधित करते हुए कहा कि वे देश के पहले मालिक हैं और दावा किया कि भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) उनके अधिकारों को छीनने के लिए काम कर रही है जिससे आदिवासियों को नुकसान हो रहा है. 

राहुल गांधी ने कहा, "वे आपको वनवासी कहते हैं. वे यह नहीं कहते कि आप भारत के पहले मालिक हैं, बल्कि यह कहते हैं कि आप जंगल में रहते हैं. आपको फर्क दिखता है? इसका मतलब है कि वे नहीं चाहते कि आप शहरों में रहें, वे नहीं चाहते कि आपके बच्चे इंजीनियर बनें, डॉक्टर बनें, विमान उड़ाना सीखें, अंग्रेजी बोलें." 

छत्रपति शिवाजी पर कमेंट से शिवसेना-भाजपा में रार, शिंदे गुट के MLA बोले- राज्यपाल कोश्यारी को कहीं और भेजो

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने चुनावी जनसभा के दौरान कहा है कि गुजरात के मोरबी में पिछले महीने झूलता पुल गिरने की घटना के ‘असली गुनहगारों’ के खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं की गई क्योंकि उनके सत्तारूढ़ भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के साथ ‘अच्छे संबंध’ हैं. पुल गिरने की घटना में 135 लोगों की मौत हो गई थी. 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर. 

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement