Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Haryana Assembly Election: हरियाणा में इतने हजार वोटर लगा चुके हैं शतक, Election Commission ने बताया आंकड़ा

चुनाव आयोग ने प्रेस क्रॉन्फ्रेंस कर हरियाणा में विधानसभा चुनावों की तारीखों का ऐलान कर दिया. चुनाव आयोग ती तरफ से ये भी बताया गया है कि हरियाणा में कितने ऐसे वोटर है जिन्होंने 100 साल का आंकड़ा पार कर लिया हैं.

Latest News
Haryana Assembly Election: हरियाणा में इतने हजार वोटर लगा चुके हैं शतक, Election Commission ने बताया आंकड़ा
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

Haryana Assembly Election: चुनाव आयोग द्वारा प्रेस क्रॉफ्रेन्स कर हिरयाणा और जम्मू-कश्मीर में चुनावों की तारीख का ऐलान कर दिया है. हरियाणा में 90 सीटों पर विधानसभा चुनाव होने हैं.  इसके लिए 1 अक्टूबर को मतदान होना है. प्रदेश में एक ही चरण में वोट डाले जाएंगे. वहीं जम्मू-कश्मीर में तीन चरणों में मतदान हो रहा है. पहला चरण 18 सितंबर, दूसरा 25 सितंबर और तीसरा एक अक्टूबर को होगा.

चुनाव आयोग ने मतदान की तारीखों का ऐलान करते समय दोनों राज्यों से संबंधित कई तरह की जानकारियां दी हैं. इसी के चलते चुनाव आयोग ने हरियाणा के बारें में एक दिलचस्प बात बताई हैं. दरअसल मुख्य चुनाव आयुक्त राजीव कुमार ने प्रेस क्रॉफ्रेंस कर बताया कि हरियाणा में 10 हजार 321 ऐसे मतदाता हैं जो कि 100 साल का आंकड़ा पार कर चुके हैं. 


यह भी पढ़े- Assembly Elections 2024: विधानसभा चुनावों का ऐलान, जम्मू-कश्मीर में 3 तो हरियाणा में 1 फेज में होगा मतदान, पढ़ें पूरा शेड्यूल


इस दौरान उन्होंने हरियाणा के कुल वोटर्स की भी संख्या का खुलासा किया है.  चुनाव आयोग ने बताया कि हरियाणा में 90 विधानसभा सीटें हैं. इनमें 73 सामान्य हैं. राज्य में 2 करोड़ से ज्यादा वोटर जिनमें 85 लाख नए वोटर. 20629 पोलिंग स्टेशन हैं. चुनाव आयोग ने कहा है कि हरियाणा के मतदान दिवस पर सभी पोलिंग बूथों पर सीसीटीवी कैमरों द्वारा नजर रखी जाएंगी. 

चुनाव आयोग की तरफ से ये भी बताया गया कि लोगों की सुविधा और वोटिंग बढ़ाने के लिए फरीदाबाद, गुरुग्राम और सोनीपत में मल्टी स्टोरी बिल्डिगों में ही पोलिंग बूथ बनाए जाएंगे. इससे तमाम लोगों को वोट डालने में सुविधा होगी और ज्यादा से ज्यादा लोग वोट डालने पहुंचेंगे.

ख़बर की और जानकारी के लिए डाउनलोड करें DNA App, अपनी राय और अपने इलाके की खबर देने के लिए जुड़ें हमारे गूगलफेसबुकxइंस्टाग्रामयूट्यूब और वॉट्सऐप कम्युनिटी से.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement