Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Haryana Assembly Election 2024 : कांग्रेस-AAP में नहीं बनी बात, 50 सीटों पर लड़ेगी 'आप'

हरियाणा विधानसभा चुनाव में आम आदमी पार्टी और कांग्रेस के बीच गठबंधन नहीं होगा. सूत्रों के हवाले से कहा जा रहा है कि आम आदमी पार्टी 50 सीटों पर चुनाव लड़ेगी.

Latest News
Haryana Assembly Election 2024 : कांग्रेस-AAP में नहीं बनी बात, 50 सीटों पर लड़ेगी 'आप'
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

हरियाणा विधानसभा चुनाव को लेकर बड़ी खबर सामने आ रही है. हरियाणा में कांग्रेस और आम आदमी पार्टी साथ में चुनाव नहीं लड़ेंगे. दोनों पार्टी अब गठबंधन नहीं करेंगी. सूत्रों के मुताबिक, दोनों दलों के बीच सीटों को लेकर सहमति नहीं बन पा रही है. ऐसी स्थिति में AAP हरियाणा विधानसभा चुनाव के लिए 50 सीटों पर चुनाव लड़ेगी. आप रविवार को अपने उम्मीदवारों की पहली लिस्ट जारी कर देगी. 

गठबंधन पर क्यों नहीं बनी बात?
हरियाणा विधानसभा चुनाव को लेकर पिछले दिनों चर्चा चल रही थी आम आदमी पार्टी और कांग्रेस के बीच गठबंधन होगा. लेकिन शुक्रवार शाम सूत्रों के हवाले से खबर मिली कि दोनों दलों के बीच गठनबंधन पर बात नहीं बन रही है. सीटों की संख्या को लेकर दोनों दलों के बीच बात नहीं पाई है. जानकारी के मुताबिक, कांग्रेस आम आदमी पार्टी को हरियाणा में 7 सीटें देने पर राजी हुई थी, जबकि आप ने कांग्रेस से 10 सीटें मांगी थीं. दोनों दलों के बीच सीट शेयरिंग को लेकर बात नहीं पाई, इसलिए गठबंधन भी नहीं हो पाएगा. अब आम आदमी पार्टी 50 सीटों पर चुनाव लड़ेगी. हरियाणा में नामांकन भरने की आखिरी तारीख 12 सितंबर है. 


यह भी पढ़ें - Assembly Election 2024: हरियाणा में भाजपा नेताओं के बगावती तेवर, कहीं बिगड़ न जाए जीत का समीकरण


 

लोकसभा चुनाव में दोनों दल थे साथ
हाल ही में खत्म हुए लोकसभा चुनाव में कांग्रेस और आम आदमी पार्टी ने गठबंधन में चुनाव लड़ा था. कांग्रेस ने राज्य की 10 में से 9 सीटों पर अपने प्रत्याशी उतारे थे जबकि आप ने कुरुक्षेत्र से अपना उम्मीदवार उतारा था.  इस गठबंधन ने हरियाणा में 10 में से 5 सीटों पर अपना कब्जा जमाया था. हरियाणा में विधानसभा कि कुल 90 सीटें हैं. आम लोकसभा चुनाव की तरह ही 9:1 के फार्मूले पर विधानसभा चुनाव में कुल 10 सीटें चाहती है. पर कांग्रेस इस पर तैयार नहीं है. यही वजह है कि दोनों दलों के बीच गठबंधन पर बात नहीं बन पा रही है. 

ख़बर की और जानकारी के लिए डाउनलोड करें DNA App, अपनी राय और अपने इलाके की खबर देने के लिए जुड़ें हमारे गूगलफेसबुकxइंस्टाग्रामयूट्यूब और वॉट्सऐप कम्युनिटी से.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement