Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Haryana Exit Poll: विनेश फोगाट की सीट पर बंपर वोटिंग, जानें एक्जिट पोल में किसे मिल रही बढ़त?

Vinesh Phogat Seat Exit Poll: हरियाणा चुनाव नतीजों में इस बार विनेश फोगाट की जुलाना सीट काफी चर्चा में हैं. कांग्रेस ने यहां से रेसलर को टिकट देकर नया दांव चला है. 

Latest News
Haryana Exit Poll: विनेश फोगाट की सीट पर बंपर वोटिंग, जानें एक्जिट पोल में किसे मिल रही बढ़त?
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

हरियाणा की 90 विधानसभा सीटों (Haryana Elections 2024) के लिए मतदान हो चुका है. शनिवार की शाम को एक्जिट पोल (Haryana Exit Poll) में कांग्रेस को बढ़त का अनुमान दिखाया गया है. हालांकि, इस चुनाव में सबसे ज्यादा चर्चा रेसलर विनेश फोगाट (Vinesh Phogat) की जुलाना सीट की हो रही है. पिछली बार इस सीट पर कांग्रेस तीसरे नंबर पर थी. ऐसे में सवाल उठ रहे हैं कि क्या जनता की सहानुभूति विनेश को मिलेगी? सीट पर हुए बंपर मतदान ने भी सबको हैरान कर दिया है. 

जुलाना सीट पर क्या है समीकरण 
हरियाणा के जींद जिले में जुलाना सीट आती है जहां से विनेश फोगाट उम्मीदवार हैं. पिछली बार कांग्रेस तीसरे नंबर पर रही थी. यहां से जेजेपी के अमरजीत ढंडा ने जीत दर्ज की थी. कांग्रेस के लिए जुलाना सीट कभी भी आसान नहीं रही है और अब तक सिर्फ 3 बार पार्टी ने यहां से जीत दर्ज की है. ऐसे में इस बार कांग्रेस पार्टी ने इस सीट से महिला उम्मीदवार को उतारा है. विनेश फोगाट पहलवानों के प्रदर्शन में हिस्सा लेने से लेकर ओलंपिक में डिसक्वालिफाई होने तक लगातार चर्चा में रही हैं और प्रदेश की जनता की सहानुभूति भी उनसे है.


यह भी पढ़ें: Poll of Polls: जम्मू-कश्मीर में कांग्रेस-NC बहुमत के करीब, हरियाणा में BJP पस्त, जानें क्या कहते हैं Exit पोल्स? 


विनेश को मिली मुश्किल सीट, क्या कहते हैं एक्जिट पोल? 
कांग्रेस ने जिस सीट से विनेश फोगाट को उतारा है वह मुश्किल सीट है. पिछली बार पार्टी यहां तीसरे नंबर पर रही थी. हालांकि, इस बार हालात अलग हैं. बीजेपी के 10 साल के शासन के खिलाफ एंटी इनकंबेंसी फैक्टर भी है. इसके अलावा, वोटरों की सहानुभूति भी अपने प्रदेश की रेसलर के साथ है.

जेजेपी को पिछली बार बीजेपी की नाराजगी में वोट मिले थे और इस बार ये वोट कांग्रेस के खाते में जा सकते हैं. अगर सारे समीकरण अनुमानों के मुताबिक रहते हैं, तो विनेश की विधानसभा में एंट्री हो सकती है. 


यह भी पढ़ें: ममता सरकार के खिलाफ शुरू हुआ जूनियर डॉक्टरों का आमरण अनशन, लगाए ये आरोप  


देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement