Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Haryana Violence: थाने में बैठे मुंह छुपाकर रोते दिखे हरियाणा को जलाने वाले आरोपी, वीडियो में देखें कैसी हालत हुई 

Nuh Violence Accused Video: हरियाणा के नूंह में भड़की हिंसा प्रदेश के बड़े हिस्से में फैल गई है. इस मामले में अब तक पुलिस ने कई आरोपियों को अरेस्ट किया है. इनमें से कुछ का वीडियो सामने आया है जो फर्श पर मुंह छुपाकर रोते दिख रहे हैं. 

Haryana Violence: थाने में बैठे मुंह छुपाकर रोते दिखे हरियाणा को जलाने वाले आरोपी, वीडियो में देखें कैसी हालत हुई 

Nuh Violence Accused

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: नूंह में हिंदू संगठनों ने हर साल की तरह इस बार भी 31 जुलाई को बृजमंडल यात्रा निकाली थी. हालांकि इस यात्रा के दौरान पथराव शुरू हो गया और इसके बाद दोनों पक्षों में हिंसा भड़क गई. हालात इतने बेकाबू हो गए कि प्रदेश में इंटरनेट बैन करना पड़ा. इस मामले में अब तक पुलिस ने 41 एफआईआर दर्ज की है जिसमें 139 लोगों को अरेस्ट किया गया है. अब इनमें से कुछ आरोपियों का एक वीडियो सामने आया है. प्रदेश को हिंसा की आग में झोंकने वाले थाने के फर्श पर मुंह छुपाकर रोते दिख रहे हैं. आरोपी नूंह के सदर थाने में जमीन पर बैठे नजर आ रहे हैं और सबने मुंह पर मास्क लगा रखा है. बताया जा रहा है कि इन आरोपियों को गुरुवार को कोर्ट में पेश किया जाना है. 

थाने के फर्श पर रोते दिखे आरोपी
बताया जा रहा है कि नूंह हिंसा के गिरफ्तार आरोपियों में से 19 को सदर थाने में एक कमरे में बंद रखा गया है. सुरक्षा का ध्यान रखते हुए सबको अलग कमरे में रखा गया है. गुरुवार को इनमें से कुछ की कोर्ट में पेशी होने वाली है. इसी दौरान आरोपियों का यह वीडियो सामने आया है जिसमें पुलिस थाने में हिंसा के आरोपी फर्श पर बैठकर रोते दिख रहे हैं. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, कुछ आरोपी नौजवान लड़के हैं जिनकी उम्र 20-21 साल तक है. पुलिस फिलहाल हिंसाग्रस्त क्षेत्र में शांति व्यवस्था बहाल करने की कोशिश कर रही है.

यह भी पढ़ें: Nuh Violence: हरियाणा के नूंह में क्यों हुआ बवाल? अब तक 3 की मौत, स्कूल-कॉलेज बंद

बता दें कि 31 जुलाई को हर साल की तरह ही हिंदू समाज की ओर से शोभा यात्रा निकाली जा रही थी. दूसरे पक्ष की ओर से पथराव किया गया जिसके बाद हिंसा गुरुग्राम, पलवल से आगे फरीदाबाद तक पहुंच गई. अब तक इस हिंसा में 60 से ज्यादा लोग जख्मी हो गए हैं जबकि 2 होमगार्ड समेत 6 लोगों के मारे जाने की सूचना है. बताया जा रहा है कि इस हिंसा को भड़काने में सोशल मीडिया और नेटवर्किंग साइट्स की अहम भूमिका है.

नूंह एसपी ने बताया जिले का मौजूदा हाल
नूंह जिले के एसपी वरुण सिंगला ने कहा, 'पिछले 24 घंटों में देखें तो हिंसा की कोई नई घटना नहीं हुई है. हालांत नियंत्रण में. अर्धसैनिक बलों की 14 और हरियाणा पुलिस की 21 टुकड़ियां क्षेत्र में तैनात की गई हैं.' हरियाणा में पुलिस के अलावा केंद्रीय बलों की 20 कंपनियां तैनात हैं. इनमें से 14 को नूंह, तीन को पलवल, दो को गुरुग्राम और एक को फरीदाबाद में तैनात किया गया है. पुलिस की अब तक की जांच में पता चला है कि नूंह हिंसा भड़काने में सोशल मीडिया पोस्ट्स ने बड़ा काम किया है. 21 जुलाई के बाद के सोशल मीडिया पोस्ट्स की भी पड़ताल की जा रही है. 

यह भी पढ़ें: Nuh Violence: हिंदू नहीं मुस्लिम था नूंह दंगे में शहीद होमगार्ड नीरज, परिवार है धार्मिक सौहार्द की मिसाल

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement