Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Assembly Election 2024: हरियाणा में भाजपा नेताओं के बगावती तेवर, कहीं बिगड़ न जाए जीत का समीकरण

Haryana Vidhan Sabha Chunav 2024: बुधवार को भाजपा प्रत्याशियों की नई लिस्ट जारी होते ही पार्टी से कई बड़े नेताओं के इस्तीफे की झड़ी लग गई है. हरियाणा में टिकट कटने पर नाराज नेता कहीं भाजपा के जीत का समीकरण न बिगाड़ दें.

Latest News
Assembly Election 2024: हरियाणा में भाजपा नेताओं के बगावती तेवर, कहीं बिगड़ न जाए जीत का समीकरण
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

Assembly Election 2024: हरियाणा विधानसभा चुनाव में जीत दर्ज करने के लिए भाजपा हर संभव पैतरे को अपना रही हैं. पार्टी ने बुधवार को 67 सीटों पर प्रत्याशियों को नाम का ऐलान किया था. भाजपा की इस लिस्ट से उनकी ही पार्टी के नेता खुश नहीं हैं. दरअसल भाजपा की इस लिस्ट में तीन मंत्री सहित 9 विधायकों के टिकट काट दिए गए हैं. 

भाजपा ने इस बार प्रदेश में 40 नए चेहरों पर दांव खेला है. दूसरी तरफ उम्मीदवारों की इस लिस्ट में जिन नेताओं का टिकट कटा है उन सभी में पार्टी के प्रति आक्रोश है. टिकट नहीं मिलने से नाराज बिजली मंत्री रणजीत सिंह चौटाला, विधायक लक्ष्मण नापा, किसान मोर्चा के प्रदेश अध्यक्ष सुखविंदर श्योराण, प्रदेश उपाध्यक्ष जीएल शर्मा, सतीश खोला ने पार्टी की प्राथमिक सदस्यता से इस्तीफा दे दिया है.

गौरतलब है कि जब भाजपा की ये लिस्ट जारी हुई है तब से अभी तक कुल मिलाकर 32 भाजपा नेताओं ने पार्टी छोड़ दी है. पार्टी के अंदर इस हलचल से करीब दो दर्जन सीटों पर जीत का समीकरण फेल होता नजर आ रहा है. इन सीटों पर पार्टी पूरी तरह से डैमेज कंट्रोल करने में जुटी हुई है. अब देखने वाली बात ये है कि बागी नेताओं की वजह से कितनी सीटों पर असर पडे़गा. 


यह भी पढ़ें: 'PM मोदी किस बात पर मांग रहे माफी, भ्रष्टाचार या RSS...' शिवाजी स्टेच्यू विवाद पर बोले राहुल गांधी 


दूसरी तरफ मंत्री बिशंभर वाल्मीकि, पूर्व मंत्री कविता जैन, सावित्री जिंदल और लतिका शर्मा ने भी पार्टी के इस निर्णय पर नाराजगी बताई है. हरियाणा विधानसभा चुनाव सह प्रभारी बिप्लब कुमार देब ने चार वरिष्ठ नेताओं को नाराज नेताओं के मनाने और डैमेज कंट्रोल की जिम्मेदारी सौंपी है. वहीं नाराजगी के बाद कई भाजपा नेताओं ने निर्दलीय चुनाव लड़ने का ऐलान कर दिया है. 

ख़बर की और जानकारी के लिए डाउनलोड करें DNA App, अपनी राय और अपने इलाके की खबर देने के लिए जुड़ें हमारे गूगलफेसबुकxइंस्टाग्रामयूट्यूब और वॉट्सऐप कम्युनिटी से.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement