Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Hathras Satsang Stampede: मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के सख्त निर्देश, PM मोदी और गृहमंत्री अमित शाह ने फोन पर की बात

Hathras Satsang Stampede: हाथरस सत्संग में हुई भगदड़ में अब तक 120 लोगों के मारे जाने का दावा किया जा रहा है. इस घटना पर सीएम योगी आदित्यनाथ ने भी दुख जताया है. 

Latest News
Hathras Satsang Stampede: मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के सख्त निर्देश, PM मोदी और गृहमंत्री अमित शाह ने फोन पर की बात

हाथरस हादसे पर सीएम ने दिए सख्त निर्देश

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

उत्तर प्रदेश के हाथरस कांड (Hathras Satsang Stampede) में अब तक 120 लोगों की मौत हो चुकी है. घटना के कारणों की पड़ताल की जा रही है. कम जगह में ज्यादा भीड़ जुटने की वजह से भगदड़ मच गई थी. सीएम योगी आदित्यनाथ ने घटना पर अफसोस जताते हुए मुआवजे का भी ऐलान किया है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और गृहमंत्री अमित शाह ने भी फोन पर सीएम से बातचीत की है. सीएम ने इस पर सख्त एक्शन लेते हुए एक कमेटी गठन का निर्देश दिया है. बताया जा रहा है कि खुद सीएम भी बुधवार को हाथरस का दौरा कर सकते हैं. 

हादसे की जांच के लिए बनाई गई कमेटी 
हाथरस कांड में सीएम योगी आदित्यनाथ सख्त एक्शन लेने के मोड में हैं. इसके लिए सीएम ऑफिस ने पूरे घटनाक्रम की रिपोर्ट तलब की है. इस घटना की जांच के लिए टीम ऑफ आगरा एंड कमिश्नर अलीगढ़ की टीम बनाई गई है. आयोजक मंडल समेत स्थानीय प्रशासन पर सख्त एक्शन लिया जा सकता है. हाथरस डीएम कार्यालय की ओर से हेल्पलािन नंबर जारी किया गया है.


यह भी पढ़ें: हाथरस में सत्संग के दौरान भगदड़, मरने वालों का आंकड़ा पहुंचा 100 


शुरुआती जांच से ऐसा लग रहा है कि भीड़ के लिए जरूरी सुरक्षा इंतजाम तक नहीं किए गए थे. घटना स्थल पर किसी तरह की प्राथमिक उपचार की व्यवस्था नहीं थी. फिलहाल घायलों का अस्पताल एटा हॉस्पिटल में चल रहा है. सीएम ने मृतकों के लिए 2-2 लाख रुपये के मुआवजे का ऐलान किया है.


यह भी पढ़ें: हाथरस में सत्संग के दौरान भगदड़, अब तक 100 की मौत


भोले बाबा के पैरों की धूल लेने के लिए मचा हंगामा 
अब तक मिली जानकारी के मुताबिक, कथा वाचक भोले बाबा उर्फ नारायण साकार विश्व हरि की कथा सुनने के लिए आसपास से भारी संख्या में लोग आए थे. इसी दौरान कुछ लोग कथा वाचक के पैरों की धूल लेने के लिए ऊपर चढ़ गए और भगदड़ मच गई. बाहर निकलने का रास्ता बेहद संकरा था जिस वजह से हादसा हो गया.

ख़बर की और जानकारी के लिए डाउनलोड करें DNA App, अपनी राय और अपने इलाके की खबर देने के लिए जुड़ें हमारे गूगलफेसबुकxइंस्टाग्रामयूट्यूब और वॉट्सऐप कम्युनिटी से.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement