Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING

हाथरस मामले में UP पुलिस का एक्शन, आयोजन कमेटी के 6 सदस्य गिरफ्तार, FIR में भोले बाबा का नाम नहीं

Hathras Stampede Update: हाथरस हादसे में यूपी पुलिस ने आयोजन कमेटी के 6 लोगों को गिरफ्तार कर लिया है. पुलिस ने इसकी जानकारी प्रेस कॉन्फ्रेंस करके दी है.

Latest News
हाथरस मामले में UP पुलिस का एक्शन, आयोजन कमेटी के 6 सदस्य गिरफ्तार, FIR में भोले बाबा का नाम नहीं

हाथरस कांड में पुलिस ने 6 लोगों को किया गिरफ्तार

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

हाथरस में नारायण साकार उर्फ भोले बाबा के सत्संग में भगदड़ मचने से 121 लोगों की मौत हो गई थी. इस मामले में यूपी पुलिस ने बड़ी कार्रवाई करते हुए आयोजन कमेटी के 6 लोगों को गिरफ्तार किया है. अभी तक साकार हरि बाबा से इस मामले में पूछताछ नहीं की गई और न ही बाबा का नाम FIR में दर्ज किया गया है. पुलिस का कहना है कि अगर जरूरत पड़ी तो बाबा को पूछताछ के लिए बुलाया जाएगा.

आईजी शलभ माथुर ने कहा कि अभी आयोजन समिति के 6 लोगों को गिरफ्तार किया गया है. जिनसे पुलिस की टीम पूछताछ कर रही है. मुख्य आरोपी देव प्रकाश मुधकर अभी फरार है. उसकी गिरफ्तारी के लिए छापेमारी की जा रही है. माथुर ने बताया कि मुख्य आरोप देव प्रकाश पर 1 लाख रुपये का इनाम रखा गया है. पुलिस जल्द ही कोर्ट से उसके खिलाफ गैर जमानती वारंट जारी करवाएगी.

2 महिलाएं और 4 पुरुष गिरफ्तार
पुलिस ने जिन छह लोगों को गिरफ्तार किया है, उनमें 4 पुरुष और 2 महिलाएं शामिल हैं. सभी आरोपियों से पूछताछ की जा रही है. इन लोगों को पंडाल की व्यवस्था करना और भीड़ इकट्ठा करने की जिम्मेदारी दी गई थी.

आईजी शलभ माथुर ने कहा कि "हादसे में जान गंवाने वाले 121 लोगों की पहचान हो गई है. बता दें कि सूरजपाल उर्फ भोले बाबा उर्फ नारायण साकार हरि के सत्संग के बाद भगदड़ मच गई थी, इसमें 121 लोगों की मौत हो गई थी."

कैसे हुआ हादसा

हाथरस से एटा की तरफ जाने वाले रास्ते पर जीटी रोड के किनारे फुलरई के पास इस बाबा साकार हरि की कथा का कार्यक्रम चल रहा था. जब बाबा का सत्संग खत्म हुआ तो लोग उसके चसके चरण छूने के लिए टूट पड़े.

खेत में पानी, कीचड़ के कारण फिसलन होने लगी. लोगों की बेकाबू भीड़ एक दूसरे को रोंदते हुए आगे बढ़ती गयी. भगदड़ इतना भीषण हुआ की देखते ही देखते 121 लोगों की मौत हो गयी.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement