Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Trains Late: घने कोहरे ने रोक दी रफ्तार, ट्रेन, फ्लाइट सब चल रहीं लेट, देखें पूरी लिस्ट

Train Running Status: काफी ज्यादा कोहरे के चलते दिल्ली पहुंचने वालों दर्जनों रेलगाड़ियां घंटों लेट चल रही हैं जिसके चलते यात्रियों को काफी समस्याओं का सामना करना पड़ रहा है.

Latest News
Trains Late: घने कोहरे ने रोक दी रफ्तार, ट्रेन, फ्लाइट सब चल रहीं लेट, देखें पूरी लिस्ट

Representative Image

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: कड़ाके की ठंड, घने कोहरे और बर्फीली हवाओं ने समूचे उत्तर और पश्चिमी भारत को परेशान कर दिया है. दिल्ली, जम्मू-कश्मीर, हरियाणा, पंजाब और हिमाचल प्रदेश के साथ-साथ यूपी और बिहार में भी कड़ाके की ठंड पड़ रही है. इसके साथ ही घने कोहरे के चलते रास्तों पर दिखना भी कम हो गया है जिसके चलते सड़क परिवहन के साथ-साथ रेल नेटवर्क भी बुरी तरह प्रभावित हुआ है. दर्जनों रेलगाड़ियां लेट चल रही हैं और हवाई अड्डों पर भी फ्लाइट के टेकऑफ और लैंड होने में समस्याओं का सामना करना पड़ रहा है. इसके चलते नई दिल्ली समेत कुछ एयरपोर्ट पर उड़ानें भी प्रभावित हुई हैं.

नई दिल्ली पहुंचने वाली कई ट्रेन ऐसी भी हैं जो 12-12 घंटे की देरी से चल रही हैं. दिल्ली पहुंच रहे यात्रियों का कहना है कि उन्हें कई तरह की समस्याओं का सामना करना पड़ रहा है. स्टेशन पहुंचे यात्रियों को भी घंटों के इंतजार के बाद ट्रेन मिल रहे हैं. घने कोहरे के लते शताब्दी एक्सप्रेस को आज यानी 29 दिसबंर के लिए रद्द कर दिया गया है. साथ ही, राजधानी जैसी ट्रेन भी देरी से चल रही हैं.

यह भी पढ़ें- पाकिस्तान में नहीं मनाया जाएगा न्यू इयर का जश्न, पैसे की कमी या कोई और है वजह?

जारी रहेगा कोहरे का असर
घने कोहरे का असर रेल परिवहन के साथ-साथ एयरपोर्ट से जाने वाली उड़ानों पर भी पड़ रहा है. जहां कुछ ट्रेनों को रद्द किया गया है. वहीं कुछ उड़ानों को भी रद्द किया गया है. घने कोहरे के चलते लखनऊ से उड़ान भरने वाली 19 फ्लाइट कैंसल की गई हैं. मौसम विभाग का अनुमान है कि आने वाले कुछ दिनों तक दिल्ली-एनसीआर समेत समूचे उत्तर भारत में कोहरे का प्रकोप जारी रह सकता है.

यह भी पढ़ें- मोदी सरकार ने कबाड़ बेचकर कमा लिए 1163 करोड़ रुपये, इससे सस्ते में बन गई थी नई संसद

लेट चल रही ट्रेनों की लिस्ट
11057- मुंबई-अमृतसर एक्सप्रेस
13483- फरक्का एक्सप्रेस
14554- हिमाचल एक्सप्रेस
15658- ब्रह्मपुत्र एक्सप्रेस
22402- उधमपुर-दिल्ली सराय रोहिला एसी सुपरफास्ट एक्सप्रेस
12229- लखनऊ मेल
13257-दानापुर-आनंद विहार टर्मिनल जनसाधारण एक्सप्रेस
14007-रक्सौल-आनंद विहार सद्भावना एक्सप्रेस
14034-जम्मू मेल
14207- पद्मावत एक्सप्रेस
15127- काशी विश्वनाथ एक्सप्रेस

इनके अलावा भी उत्तर भारत के नेटवर्क पर चलने वाली कई रेलगाड़ियां घंटों की देरी से चल रही हैं. घने कोहरे के कारण विजिबिलिटी कम होने के चलते रेलवे लाइनों पर ट्रेन अपनी पूरी रफ्तार से नहीं दौड़ पा रही हैं जिसके चलते यात्रियों को असुविधा का सामना करना पड़ रहा है.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement