Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Cyclone Michaung Update: चक्रवात मिचौंग से चेन्नई में बिगड़े हालात, दो लोगों की मौत

Michong Cyclone: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने चक्रवात को लेकर बयान दिया है. उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार और राज्य सरकार हर संभव मदद करने के लिए तैयार हैं.

Cyclone Michaung Update: चक्रवात मिचौंग से चेन्नई में बिगड़े हालात, दो लोगों की मौत

Michong cyclone flights canceled in Chennai news hindi 

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: तमिलनाडु की राजधानी चेन्नई में 4 दिसंबर को 'मिचौंग' गंभीर चक्रवर्ती तूफान में बदल गया है. जिसकी वजह से भारी बारिश हुई और आशंका जताई जा रही है कि 5 दिसंबर की दोपहर के आसपास यह तूफान आंध्र प्रदेश में दस्तक दे सकता है. चेन्नई में भारी बारिश होने की वजह से शहर के कई इलाके पानी में डूब गए और चेन्नई हवाई अड्डे को 4 दिसंबर रात 11 बजे तक के लिए बंद कर दिया गया है. चेन्नई एयरपोर्ट पर लैंड होने वाली लगभग 32 उड़ानों को बेंगलुरु डायवर्ट कर दिया गया है. इस तूफान में कई घर ढह गए और इसमें दो लोगों की मौत भी हो गई है. 

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, एयर इंडिया के एक प्रवक्ता द्वारा जानकारी दी गई कि चेन्नई से आने और जाने वाली सभी उड़ानों की आवाज़ ही खराब मौसम की वजह से 4 दिसंबर रात 11 बजे तक निलंबित है. चक्रवर्ती तूफान के चलते तमिलनाडु में भारी बारिश भी हो रही है, जिसकी वजह से सोमवार को 33 फ्लाइट्स चेन्नई से बेंगलुरु के लिए मोड़ दी गई. अधिकारियों ने बताया कि इंडिगो, स्पाइसजेट और गल्फ एयर की घरेलू और अंतरराष्ट्रीय उड़ानों को चेन्नई से बेंगलुरु की ओर मोड़ दिया गया है. चेन्नई में कई उड़ाने रद्द भी कर दी जा चुकी हैं. चक्रवाती तूफ़ान के असर से तेज़ हवाएं चल रही हैं, जिसकी वजह से कुछ घरों की छतें और दीवारें तक ढह गयीं हैं. इस हादसे में दो लोगों की मौत की पुष्टि हुई है. भारी बारिश होने से सड़कें जलमग्न हो गईं हैं और लोगों के घरों में पानी घुस गया है. 

ये भी पढ़ें- 'चुनाव में हार से सीखे विपक्ष' संसद के शीतकालीन सत्र से पहले पीएम मोदी की दहाड़ 

 चेन्नई कॉर्पोरेशन ने लोगों को दी ऐसी सलाह 

ग्रेटर चेन्नई कॉर्पोरेशन ने 35 से 80 किमी./घंटा की गति से चल रही हवाओं के कारण लोगों से घर के अंदर रहने को कहा है. जीसीसी ने सोशल मीडिया पर कहा कि प्रिय चेन्नईवासियों शहर में 35 से 80 किमी./घंटा की गति से हवाएं चल रही हैं. जीसीसी आपसे घर के अंदर रहने का अनुरोध करता है. कृपया जब तक बहुत जरूरी न हो बाहर न निकलें. कई सड़कें जलमग्न हैं. घर पर रहें और सुरक्षित रहें. कृपया आपात स्थिति और बचाव के लिए 1913 पर हमसे संपर्क करें. 

ये भी पढ़ें- कब्र से निकली लाशों ने 'सीरियल किलर' के खोले राज, महिला ने की थी 14 बरस में 6 रिश्तेदारों की हत्या

पीएम मोदी ने दिया ऐसा बयान 

 प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने को कहा कि वह चक्रवात 'मिचौंग' को लेकर देश के पूर्वी तटीय राज्यों की सरकारों के साथ निरंतर संपर्क में हैं. उन्होंने कहा कि मैं तमिलनाडु, पुडुचेरी, ओडिशा और विशेष रूप से आंध्र प्रदेश में भाजपा कार्यकर्ताओं से राहत और बचाव कार्यों में शामिल होने और स्थानीय प्रशासन की मदद करने का आग्रह करता हूं. उन्होंने कहा कि देश के पूर्वी तट पर चक्रवात की स्थिति की निगरानी करने में व्यस्त रहने के कारण वह चुनाव परिणामों पर नजर नहीं रख सके. जानकारी के लिए बता दें कि राज्य सरकार ने बाढ़ के लिए संवेदनशील इलाकों के निवासियों की मदद करने के लिए आपदा प्रतिक्रिया बल कर्मियों को तैनात किया है और राहत केंद्र बनाए हैं. 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

देश और दुनिया की ख़बर, ख़बर के पीछे का सच, सभी जानकारी लीजिए अपने वॉट्सऐप पर-  DNA को फॉलो कीजिए

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement