Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Weather Update: उत्तर भारत में बाढ़-बारिश का तांडव, राजस्थान में 16 की मौत, हरियाणा के कई गांव जलमग्न

मौसम विभाग ने कहा कि हिमाचल प्रदेश, अरुणाचल प्रदेश, असम, पंजाब, हरियाणा, बिहार में भी अलग-अलग स्थानों पर भारी बारिश हुई. जिसकी वजह से लैंडस्लाइड की घटनाएं देखने को मिलीं.

Latest News
Weather Update: उत्तर भारत में बाढ़-बारिश का तांडव, राजस्थान में 16 की मौत, हरियाणा के कई गांव जलमग्न

heavy rains

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

उत्तर और उत्तर-पश्चिम भारत में मूसलाधार बारिश कहर बरपा रही है. बारिश की वजह से कई जगह लैंडस्लाइड और मकान ढहने की घटनाएं देखने को मिल रही हैं. इनमें अब तक 28 लोगों की मौत हो चुकी है. अकेले राजस्थान में पिछले दो दिनों में 16 लोग अपनी जान गंवा चुके हैं. वहीं हरियाणा में एक बांध टूटने की वजह से कई गांव जलमग्न हो गए हैं. मौसम विभाग ने इन राज्यों के लिए अलर्ट जारी किया है. 

पंजाब के होशियारपुर में एक ही परिवार के 8 सदस्यों सहित नौ लोगों की मौत हो गई, जब उनका वाहन एक बरसाती नाले में बह गया. मध्य, दक्षिण, दक्षिण-पूर्व और पूर्व दिल्ली में भी भारी बारिश हुई, जिससे जगह-जगह जलभराव एवं यातायात जाम हो गया. अधिकारियों ने बताया कि दिल्ली में रोहिणी के सेक्टर 20 में पानी से भरे पार्क में 7 साल का एक बच्चा डूब गया. उन्होंने बताया कि राष्ट्रीय राजधानी में कई जगह पेड़ गिरने की सूचनाएं मिलीं.

गुरुग्राम में सड़कें डूबी
हरियाणा के गुरुग्राम में रविवार को 70 मिलीमीटर बारिश हुई. पुलिस लाइन, बस स्टैंड रोड, शीतला माता रोड, नरसिंहपुर सर्विस रोड, बसई चौक, खांडसा, संजय ग्राम रोड, सोहना रोड और सुभाष चौक, सेक्टर 30, 31, 40 और 45 समेत कई सेक्टरों में पानी भर गया. इन क्षेत्रों में यातायात जाम लग गया और पैदलयात्रियों को बड़ी दिक्कत हुई.

राजस्थान के जयपुर में अधिकारियों ने बताया कि मूसलाधार बारिश के कारण करौली और हिंदुआन में बाढ़ जैसे हालात बन गए. जयपुर में कई जगहों पर जलभराव देखा गया. जयपुर के कनोता बांध में पांच लोग बह गए और बचाव अभियान शुरू कर दिया गया. राज्य में पिछले दो दिन में 16 लोगों की मौत हो चुकी है.

वहीं, सोम नदी के तटबंध टूटने से हरियाणा के यमुनानगर जिले के कई गांव जलमग्न हो गए. जम्मू-कश्मीर के पुंछ जिले में भारी बारिश के कारण मंडी तहसील को राष्ट्रीय राजमार्ग से जोड़ने वाला एक पुल आंशिक रूप से बह गया, जिसके कारण अधिकारियों को यातायात निलंबित करना पड़ा. (इनपुट-PTI)

ख़बर की और जानकारी के लिए डाउनलोड करें DNA App, अपनी राय और अपने इलाके की खबर देने के लिए जुड़ें हमारे गूगलफेसबुकxइंस्टाग्रामयूट्यूब और वॉट्सऐप कम्युनिटी से जुड़े.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement