Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Hema committee report : मलयालम फिल्म इंडस्ट्री में महिलाओं के साथ यौन शोषण, अब केरल सरकार ने लिया ये एक्शन

केरल की सरकार ने जस्टिम हेमा कमेटी की रिपोर्ट पर संज्ञान लेते हुए मलयालम फिल्म इंडस्ट्री में महिलाओं के साथ होने वाले अत्याचारों की जांच के लिए एक विशेष टीम गठित की है.

Latest News
Hema committee report : मलयालम फिल्म इंडस्ट्री में महिलाओं के साथ यौन शोषण, अब केरल सरकार ने लिया ये ए��क्शन
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

केरल सरकार ने फिल्म इंडस्ट्री में महिलाओं के साथ होने वाले यौन शोषण की जांच के लिए एक विशेष टीम गठित कर दी है. रविवार को केरल सरकार ने ये टीम बनाने का फैसला लिया.  सरकार ने Hema committee report में महिलाओं के साथ यौन शोषण के खुलासों पर संज्ञान लिया है. दरअसल, बीते दिनों हेमा कमेटी रिपोर्ट में दावा किया गया था कि मलयालम फिल्म इंडस्ट्री में महिलाओं के साथ यौन शोषण किया जाता है.  

विपक्ष ने की थी जांच की मांग
कांग्रेस के नेता चेन्नीथला ने पिनरई विजयन सरकार पर मामले में कोई कार्रवाई न करने का आरोप लगाया था, जिसके बाद केरल सरकार ने स्पेशल टीम बनाने का फैसला लिया है. हेमा कमेटी रिपोर्ट छपने के बाद से ही केरल की फिल्म इंडस्ट्री सवालों के घेरे में है. कांग्रेस नेता चेन्नीथला ने एएनआई से बातचीत में कहा कि मैं नहीं मानता कि फिल्म इंडस्ट्री में करने वाला हर व्यक्ति दोषी है, लेकिन पिछले 4 सालों से केरल सरकार की तरफ से इस मामले में कोई कार्रवाई न करना शक के घेरे में डालता है. यह साफ दिखाता है कि सरकार कार्रवाई न करके किसी को बचाना चाहती है. आगे उन्होंने कहा कि मेरी सरकार से विनती है कि जांच को आगे बढ़ाएं. रिपोर्ट में बड़े खुलासे होने के बाद सरकार पूरे मामले को कवर अप करना चाहती है. हमने मामले में SIT गठित करने की बात कही थी ताकि पूरे मामले की जांच हो सके. 


यह भी पढ़ें - एक्ट्रेस से गंदी डिमांड, कोड में नाम... जस्टिस हेमा कमेटी की रिपोर्ट से इस फिल्म इंडस्ट्री का खुला राज


 

फिल्म इंडस्ट्री पर 10-15 लोगों का कब्जा
235 पेजों की रिपोर्ट में इंडस्ट्री के 51 प्रोफेशनल्स की बातचीत को शामिल किया गया है. इन लोगों ने मलयालम फिल्म इंडस्ट्री में होने वाले कास्टिंग काउच से लेकर महिलाओं की दयनीय स्थिति के बारे में भी बड़े खुलासे किए हैं. इस रिपोर्ट में यह भी खुलासा हुआ है कि फिल्म इंडस्ट्री पर  मात्र 10-15 पुरुष प्रोड्यूसर्स, डायरेक्टर्स और एक्टर्स का कब्जा है.  

ख़बर की और जानकारी के लिए डाउनलोड करें DNA App, अपनी राय और अपने इलाके की खबर देने के लिए जुड़ें हमारे गूगलफेसबुकxइंस्टाग्रामयूट्यूब और वॉट्सऐप कम्युनिटी से.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement