Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Hemant Soren का करीबी प्रेम प्रकाश गिरफ्तार, ED ने घर से बरामद की थीं दो AK-47

Prem Prakash Arrested: ED ने झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन के करीबी प्रेम प्रकाश को गिरफ्तार कर लिया है. प्रेम प्रकाश के घर से कल दो AK-47 राइफलें बरामद की गई थीं.

Hemant Soren का करीबी प्रेम प्रकाश गिरफ्तार, ED ने घर से बरामद की थीं दो AK-47

ED

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: ED ने हेमंत सोरेन के करीबी प्रेम प्रकाश को गिरफ्तार कर लिया है. प्रारंभिक जानकारी के अनुसार, बुधवार देर रात तक चले सर्च ऑपरेशन के बाद ED ने प्रेम प्रकाश को रांची से गिरफ्तार कर लिया. कल ED की छापेमारी में प्रेम प्रकाश के घर से दो दो AK -47 राइफलें बरामद की गई थीं. दरअसल ED ने कल झारखंड में अवैध खनन से जुड़े मामले में प्रेम प्रकाश के आवास पर छापेमारी की थी.

अधिकारियों ने गुरुवार को बताया कि प्रेम प्रकाश को धन शोधन निवारण अधिनियम (PMLA) की आपराधिक धाराओं के तहत बुधवार देर रात करीब दो बजे गिरफ्तार में लिया गया और उसे रांची की एक अदालत में पेश किया जाएगा, जहां एजेंसी उसकी हिरासत की मांग करेगी. इस मामले में यह तीसरी गिरफ्तारी है. इससे पहले, ईडी ने इस मामले में झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन के राजनीतिक सहयोगी पंकज मिश्रा और मिश्रा के सहयोगी एवं बाहुबली बच्चू यादव को गिरफ्तार किया था.

पढ़ें- IAS परीक्षा पास करने की झूठी खबर फैलाकर युवक ने सीएम से ले लिया सम्मान, सच सामने आया तो...

आपको बता दें कि ED ने इस मामले की जांच के तहत बुधवार को रांची स्थित प्रकाश के परिसरों समेत झारखंड, बिहार, तमिलनाडु और दिल्ली- राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र (NCR) में कुछ स्थानों पर छापेमारी की और दो एके-47 राइफल तथा 60 कारतूस बरामद किए. बरामद हथियार झारखंड के दो पुलिस कांस्टेबलों के थे जिन्हें बाद में निलंबित कर दिया गया.

पढ़ें- Free Electricity: पेड़ लगाने पर 5 यूनिट बिजली फ्री देगी हेमंत सोरेन की झारखंड सरकार

झारखंड पुलिस ने बोली- हमारे जवानों की हैं राइफलें, दो निलंबित

प्रेम प्रकाश के घर से दो राइफलें बरामद होने के बाद झारखंड पुलिस का बयान आया है. झारखंड पुलिस का कहना है कि यह राइफलें उसने अपने जवानों को दी थीं. इन दोनों जवानों को निलंबित कर दिया गया है. झारखंड पुलिस ने इन दोनों जवानों को कर्त्तव्य पालन में घोर लापरवाही के आरोप में बुधवार को निलंबित कर दिया और उन्हें कारण बताओ नोटिस जारी किया है.

रांची पुलिस के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक किशोर कौशल ने बताया कि प्रवर्तन निदेशालय की छापेमारी में खनन घोटाले के आरोपी प्रेम प्रकाश के रांची स्थित एक ठिकाने से पुलिस के दो जवानों की एके 47 राइफलें, दो मैग्जीन एवं उनकी साठ गोलियां बरामद होने के सिलसिले में सबद्ध दोनों जवानों को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया गया है.

उन्होंने बताया कि रांची पुलिस लाइन के प्रभारी ने लिखित शिकायत की है कि इन दोनों पुलिसकर्मियों ने 23 तारीख को अपनी ड्यूटी से लौटते समय भारी वर्षा के चलते प्रेम प्रकाश के एक कर्मी के पास अपनी राइफलें और अन्य सामग्री रख दी थीं. इससे पहले राज्य पुलिस ने एक बयान में बताया कि मामले की जांच में रांची में अरगोड़ा थाने की पुलिस ने बताया कि इन दोनों सिपाहियों की एके राइफल और कारतूसें ही प्रवर्तन निदेशालय ने खनन घोटाले के आरोपी प्रेम प्रकाश के यहां से जब्त कर ली हैं.

इनपुट- PTI

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर. 

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement