Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Shimla Landslide: भूस्खलन में दबा शिमला का शिव मंदिर, 50 लोगों के दबे, 9 के शव बरामद, रेस्क्यू ऑपरेशन जारी

Shimla Shiv Temple Landslide: समरहिल के पास शिव बौड़ी मंदिर पर भूस्खलन हुआ है. सेना के जवान राहत और बचाव कार्य में जुटे हुए हैं.

Shimla Landslide: भूस्खलन में दबा शिमला का शिव मंदिर, 50 लोगों के दबे, 9 के शव बरामद, रेस्क्यू ऑपरेशन जारी

Himachal Pradesh Landslide (सांकेतिक तस्वीर)

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: हिमाचल प्रदेश में लगातार हो रही बारिश कहर बरपा रही है. जिसकी वजह से बादल फटने और लैंडस्लाइड (Landslide) की घटनाएं भी सामने आ रही हैं. ताजा मामला शिमला से आया है. समरहिल के शिव बौड़ी मंदिर भूस्खलन में दब गया है. जिसकी वजह से 50 से ज्यादा श्रद्धालू मलबे के नीचे दब गए हैं. अभी तक 12 लोगों के शव बरामद कर लिए गए हैं. बताया जा रहा है कि सावन का सोमवार होने की वजह से ज्यादा तादाद में श्रद्धालू मंदिर में पूजा के लिए पहुंचे थे. लोगों को निकालने के लिए रेस्क्यू ऑपरेशन जारी है.

जानकारी के अनुसार, घटना समरहिल में सुबह करीब 7 बजे हुई. लोग मंदिर में पूजा करने पहुंचे थे. इस दौरान मंदिर के पास बने पहाड़ पर अचानक लैंडस्लाइड हो गया, जिसमें मंदिर भी दब गया. मलबे में कितने लोग दबे हैं फिलहाल इसकी आधिकारिक आंकड़ा सामने नहीं आया है. लेकिन स्थानीय लोगों का कहना है कि करीब 50 लोग होंगे. घटना की सूचना मिलते ही स्थानी पुलिस प्रशासन मौके पर पहुंच गया है. रेस्क्यू ऑपरेशन किया जा रहा है. 

ये भी पढ़ें- हिमाचल प्रदेश के सोलन में फटा बादल, अब तक 7 की मौत  

सोलन में 7 लोगों की मौत
वहीं, हिमाचल के सोलन जिले में सोमवार को बादल फटने से अचानक आई बाढ़ और भूस्खलन के कारण कम से कम सात लोग जिंदा दफन हो गए. अधिकारियों ने यह जानकारी दी. यह आपदा राज्य की राजधानी से करीब 60 किलोमीटर दूर धवला उप-तहसील के जादोन गांव में रविवार रात करीब 1.30 बजे घटी. अधिकारियों ने बताया कि चार शव बरामद कर लिए गए हैं और पांच को बचा लिया गया है। तीन लापता लोगों का पता लगाने के लिए अभियान जारी है. मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह ने कहा कि सात लोगों की मौत के बारे में सुनकर उन्हें दुख हुआ है.

उन्होंने बताया, 'शोकाकुल परिवारों के प्रति मेरी हार्दिक संवेदनाएं. इस कठिन समय में हम आपके दर्द और दुःख में सहभागी हैं. हमने अधिकारियों को इस कठिन अवधि के दौरान प्रभावित परिवारों को हर संभव सहायता और सुनिश्चित करने का निर्देश दिया है. बारिश के कहर ने बुनियादी ढांचे को काफी नुकसान पहुंचाया है और पहाड़ी राज्य में कई लोगों के जीवन को प्रभावित किया है.

ये भी पढ़ें- उत्तराखंड में बारिश का कहर जारी, देखते ही देखते ढह गई देहरादून डिफेंस कॉलेज की इमारत

बता दें कि हिमाचल प्रदेश और उत्तराखंड में  आसमान से आफत बरस रही है. दोनों पहाड़ी राज्यों में कुदरत कहर टूट रहा है. भारी बारिश और भूस्खलन की घटनाएं बढ़ गई है. वहीं कई जगह बादल फटने की घटनाएं भी आ रही हैं.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement