Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Himachal Election: भाजपा ने जारी की दूसरी लिस्ट, जानिए किसे-किसे मिला टिकट

हिमाचल प्रदेश में नामांकन दाखिल करने की आखिरी तारीख 25 अक्टूबर और नामांकन वापस लेने की अंतिम तिथि 29 अक्टूबर है.

Himachal Election: भाजपा ने जारी की दूसरी लिस्ट, जानिए किसे-किसे मिला टिकट

हिमाचल प्रदेश में सियासी सरगर्मियां तेज

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: भारतीय जनता पार्टी ने हिमाचल प्रदेश के आगामी विधानसभा चुनाव के मद्देनजर गुरुवार को छह उम्मीदवारों की दूसरी और अंतिम सूची जारी कर दी. पार्टी ने इससे पहले 62 उम्मीदवारों की पहली सूची जारी की थी. 

भाजपा की ओर से जारी इस सूची के मुताबिक देहरा से रमेश धवाला, ज्वालामुखी से रविंद्र सिंह रवि, कुल्लू से महेश्वर सिंह, बडसर से माया शर्मा, हरोली से प्रोफेसर रामकुमार और रामपुर से कौल नेगी पार्टी के उम्मीदवार होंगे. इसके साथ ही भाजपा ने राज्य की सभी 68 विधानसभा सीटों के लिए अपने उम्मीदवारों की घोषणा कर दी.

पढ़ें- Himachal Election: भाजपा ने जारी की 62 उम्मीदवारों की लिस्ट, सिराज से चुनाव लड़ेंगे जयराम ठाकुर

भाजपा की दूसरी सूची में जिन सीटों पर उम्मीदवारों के नाम घोषित किए हैं, उनमें से अधिकांश पर पिछले चुनाव में कांग्रेस के उम्मीदवारों ने जीत दर्ज की थी. ज्वालामुखी सीट पर पिछले चुनाव में रमेश धवाला ने जीत दर्ज की थी. पार्टी ने इस बार उनकी सीट बदल दी है. उन्हें देहरा से उम्मीदवार बनाया गया है.

पढ़ें- चुनाव लड़ाने से डर रहे कांग्रेस के नेता? अब आनंद शर्मा ने भी छोड़ा पद

देहरा से पिछले विधानसभा चुनाव में हार का सामना करने वाले रविंद्र सिंह रवि को इस बार भाजपा ने ज्वालामुखी से चुनाव मैदान में उतारा है. हिमाचल प्रदेश में 12 नवंबर को होने वाले विधानसभा चुनाव के लिए जारी भाजपा उम्मीदवारों की पहली सूची में 19 नए चेहरे शामिल थे. पार्टी ने एक मंत्री सहित 11 विधायकों का टिकट काट दिया था जबकि दो मंत्रियों की सीटों में बदलाव किया.

पढ़ें- हिमाचल की राजनीति के धुरी थे सुखराम, दल-बदल से लेकर भ्रष्टाचार तक ऐसा रहा है सियासी सफर

पहली सूची में भाजपा ने पांच महिलाओं को टिकट दिया था जबकि दूसर सूची में एक महिला को उम्मीदवार बनाया गया है. इस प्रकार भाजपा ने कुल 68 सीटों में से छह पर महिला उम्मीदवार उतारे हैं। हिमाचल प्रदेश में 12 नवंबर को विधानसभा चुनाव होने हैं. हिमाचल प्रदेश में मतगणना आठ दिसंबर को होगी.

राज्य विधानसभा में, भाजपा के अभी 43 जबकि कांग्रेस के 22 सदस्य हैं. सदन में दो निर्दलीय सदस्य और माकपा का एक सदस्य है. राज्य में भाजपा और कांग्रेस के बीच सीधा मुकाबला होने की संभावना है. आम आदमी पार्टी (आप) भी यहां अपनी उपस्थिति दर्ज कराने के लिए प्रयासरत है. चुनाव की अधिसूचना मंगलवार को जारी की गई.

(भाषा)

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर. 

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement