Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

शिमला में संजौली मस्जिद विवाद पर लाठीचार्ज, झड़प में कई पुलिसकर्मी घायल, छावनी में तब्दील हुआ इलाका

Shimla Sanjauli Masjid Case: शिमला में संजौली मस्जिद को लेकर विवाद बढ़ता जा रहा है. पुलिस ने प्रदर्शनकारियों को रोकने के लिए उन पर लाठी चार्ज किया है. आइए इन 5 प्वाइंट में जानते है कि क्या है पूरा मामला

Latest News
शिमला में संजौली मस्जिद विवाद पर लाठीचार्ज, झड़प में कई पुलिसकर्मी घायल, छ�ावनी में तब्दील हुआ इलाका
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

Shimla Sanjauli Masjid Case: शिमला में संजौली मस्जिद को लेकर प्रदर्शन और भी उग्र रूप लेता जा रहा है. प्रदर्शनकारियों को देखते हुए इलाके में भारी पुलिस तैनात की गई है. उधर मस्जिद की ओर कूच कर रहे लोगों पर पुलिस ने लाठीचार्ज भी किया. इससे जनता भड़क उठी और पुलिस पर हमला कर दिया. उग्रवादियों और पुलिस के बीच झड़प में एक पुलिसकर्मी घायल भी हुआ है. 

सड़कों पर उतरे हिंदू संगठन
दरअसल पिछले कई दिनों से हिमाचल प्रदेश के शिमला में स्थित संजौली मस्जिद को लेकर विवाद जारी है. इस विवाद में हिंदू संगठन सड़कों पर उतर आए हैं. प्रदर्शन के चलते पूरे इलाके को छावनी में बदल दिया है. पुलिस के तैनाती के बाद भी हजारों की संख्या में हिंदू संगठन सड़कों पर नारे लगा रहे हैं. उन्होंने पुलिस बेरिगेडिंग भी तोड़ दी है.

क्यों हो रहा है विरोध
संजौली मस्जिद को लेकर हिंदू संगठनों का दावा है कि इस 5 मंजिला मस्जिद की इमारत का निर्माण अवैध रूप से किया गया है. इस विवाद का जन्म एक झगड़े से हुआ था. दरअसल शिमला के मल्याणा इलाके में विक्रम सिंह नामक 37 साल के युवक के साथ करीब 6 लोगों ने मारपीट की थी. जिसके बाद वो गंभीर रूप से घायल हो गया.

मस्जिद में छुपे थे आरोपी
विक्रम सिंह ने थाने में  मामला दर्ज कराते हुए बताया था कि वह सभी लोग मारने के बाद मस्जिद में जाकर छुप गए थे. इस बात की जानकारी जब हिंदू संगठनों को हुई तो उन्होंने संजौली मस्जिद के खिलाफ प्रदर्शन करना शुरू कर दिया और इस मस्जिद को अवैध बताकर इसे गिराने की मांग उठाई. दूसरी तरफ जिन लोगों के खिलाफ विक्रम ने केस दर्ज कराया था उनको पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया.

पुलिस ने सभी को क्या गिरफ्तार
पुलिस द्वारा गिरफ्तार किए गए आरोपियों में दो नाबालिग समेत गुलनवाज (32 साल), सारिक (20 साल), सैफ अली (23 साल), रोहित ( 23 साल) नाम के शख्स शामिल हैं. फिलहाल इलाके के हालत बिगड़ चुके है. फिलहाल पूरे इलाकें में चप्पे-चप्पे पर पुलिस की तैनाती की गई हैं. वहीं हिंदु संगठन भी लागातार मस्जिद गिराने के मांग कर रहे हैं. इस सब को देखते हुए मस्जिद के बाहर सुरक्षा बढ़ा दी गई है. 

ख़बर की और जानकारी के लिए डाउनलोड करें DNA App, अपनी राय और अपने इलाके की खबर देने के लिए जुड़ें हमारे गूगलफेसबुकxइंस्टाग्रामयूट्यूब और वॉट्सऐप कम्युनिटी से.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement