Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Hindi Day : गृहमंत्री अमित शाह का खास Video संदेश, हिंदी के राजभाषा बनने के 75 साल पूरे होने का आज मनेगा जश्न

Hindi Day : आज गृहमंत्री अमित शाह हिंदी दिवस पर चौथे राजभाषा सम्मेलन का उद्घाटन करेंगे. शाह वीडियो संदेश में देश वासियों की हिंदी दिवस की शुभकामनाएं दीं.

Latest News
Hindi Day : गृहमंत्री अमित शाह का खास Video संदेश,  हिंदी के राजभाषा बनने के 75 साल पूरे होने का आज मनेगा जश्न
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

Hindi Day : 

केंद्रीय गृह एवं सहकारिता मंत्री अमित शाह ने आज हिंदी दिवस पर देशवासियों को शुभकामना संदेश दिया.  उन्होंने कहा कि हिंदी विकसित भारत के संकल्प को चरितार्थ करने की दिशा में निरंतर अपना योगदान देती रहेगी. समस्त देश वासियों को हिंदी दिवस की हार्दिक शुभकामनाएं.  हर साल 14 सितंबर को राष्ट्रीय हिंदी दिवस मनाया जाता है. भारत में कई भाषाएं बोली जाती हैं लेकिन हिंदी को भारत के संविधान ने राजभाषा के रूप में मान्यता दी है. हिंदी राजभाषा होने के चलते अधिकतर सरकारी कामकाज हिंदी में ही होता है. 

हिंदी के राजभाषा बनने के 75 सालों का जश्न
आज हिंदी दिवस के मौके पर गृह मंत्री अमित शाह ने देशवासियों ने इस दिन की शुभकामनाएं दीं. साथ ही आज शाह दिल्ली के भारत मंडपम में राजभाषा हीरक जयंती समारोह और चौथे अखिल भारतीय राजभाषा सम्मेलन के उद्घाटन सत्र का संबोधन करेंगे. इस अवसर पर शाह स्मारक डाक टिकट और सिक्का जारी करने के अलावा 'राजभाषा भारती' पत्रिका के हिरक जयंती विशेषांक का भी लोकार्पण करेंगे. हिंदी के राजभाष बनने के 75 वर्ष पूरे होने के उपलक्ष्य में 14-15 सितंबर को दिल्ली में यह कार्यक्रम आयोजित किया जाएगा. 


यह भी पढ़ें - '2029 में आएंगे मोदी ही', जानिए अमित शाह ने कांग्रेस पर क्यों साधा निशाना


शाह का वीडियो संदेश
गृह मंत्री अमति शाह ने सोशल मीडिया साइट X के जरिए देशवासियों की हिंदी दिवस की शुभकामनाएं दीं. उन्होंने वीडियो संदेश में कहा कि सभी भारतीय भाषाएं हमारा गौरव भी हैं और विरासत भी, जिन्हें समृद्ध किए बिना हम आगे नहीं बढ़ सकते. राजभाषा हिंदी का हर भारतीय भाषा के साथ अटूट रिश्ता है. हिंदी भाषा ने देश की राजभाषा के रूप में जनसंवाद व राष्ट्रीय एकता के 75 वर्ष पूरे किए हैं. मुझे विश्वास है कि सभी भारतीय भाषाओं को एक साथ लेकर राजभाषा हिंदी विकसित भारत के संकल्प को चरितार्थ करने की दिशा में निरंतर अपना योगदान देती रहेगी. 

ख़बर की और जानकारी के लिए डाउनलोड करें DNA App, अपनी राय और अपने इलाके की खबर देने के लिए जुड़ें हमारे गूगलफेसबुकxइंस्टाग्रामयूट्यूब और वॉट्सऐप कम्युनिटी से.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement