Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

'हिंदुस्तान को चाहिए कमजोर PM वाली खिचड़ी सरकार' AIMIM चीफ ओवैसी ने क्यों कही ये बड़ी बात?

AIMIM चीफ असदुद्दीन ओवैसी फिलहाल गुजरात विधानसभा चुनावों को लेकर एक्टिव हैं और लगातार चुनाव प्रचार कर रहे हैं.

'हिंदुस्तान को चाहिए कमजोर PM वाली खिचड़ी सरकार' AIMIM चीफ ओवैसी ने क्यों कही ये बड़ी बात?
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन (AIMIM) के प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी (Asaduddin Owaisi) ने भारतीय जनता पार्टी (Bhartiya Janta Party) पर निशाना साधते हुए कहा कि देश को अगले आम चुनाव के बाद कमजोर प्रधानमंत्री के साथ 'खिचड़ी' या गठबंधन सरकार की जरूरत है. ओवैसी ने यह बयान देकर देश की राजनीति में एक नया ही तूफान ला दिया है.

ओवैसी इस समय गुजरात में विधानसभा चुनावों को लेकर काफी एक्टिव है. ऐसे में यहां पहुंचकर उन्होंने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान कहा कि एक शक्तिशाली पीएम केवल शक्तिशाली लोगों की मदद करता है. इसके साथ ही ओवैसी ने एक बार फिर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर हमला बोला है.

Satyapal Malik का बड़ा दावा, 'अगर चुप रहकर मानते इशारे तो बनाए जाते उपराष्ट्रपति'

कमजोर पीएम की आवश्यकता

AIMIM प्रमुख ने कहा, "जवाहरलाल नेहरू के बाद सबसे शक्तिशाली प्रधानमंत्री" ने "सिस्टम" को दोषी ठहराया, जब उनसे मुद्रास्फीति, बेरोजगारी, चीनी घुसपैठ और कॉर्पोरेट कर की छूट और उद्योगपतियों के बैंक ऋण जैसे मुद्दों के बारे में सवाल किया गया था." ओवैसी ने कहा कि उनका मानना ​​है कि देश को अब एक कमजोर प्रधानमंत्री की जरूरत है ताकि कमजोरों की मदद की जा सके.  

देश को चाहिए खिचड़ी सरकार

ओवैसी ने भारत में खिचड़ी सरकार की जरूरत बताते हुए कहा है कि यह "2024 (चुनाव) के लिए प्रयास" होना चाहिए. "चलो देखते हैं क्या होता है." इसके साथ ही उन्होंने गुजरात में बिलकिस बानो का मुद्दा भी उठाया है. इसके अलावा गुजरात में अपनी राजनीतिक पकड़ बनाने की कोशिश कर रही आम आदमी पार्टी पर भी ओवैसी बरस पड़े और कि आप बीजेपी से कुछ भी अलग नहीं कर रही है. Hindustan needs a weak PM khichdi government why AIMIM Chief Owaisi said big thing

नीतीश के सामने होगा मोदी को फायदा

2024 लोकसभा चुनावों को लेकर जेडीयू के नेता और बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (Nitish Kumar) को पीएम उम्मीदवार माना जा रहा है. उस मुद्दे पर अब ओवैसी ने खुलकर अपना पक्ष रखा है. उन्होंने कहा कि एक चेहरा पेश करने से भाजपा को फायदा होगा. अगर विपक्ष पीएम मोदी को टक्कर देने की कोशिश कर रहा है तो चुनाव चेहरे पर नहीं होना चाहिए. उन्होंने कहा, "इसके बजाय हम सभी को सभी लोकसभा सीटों पर भाजपा के साथ प्रतिस्पर्धा करने की जरूरत है."

Prashant Kishor का नीतीश कुमार पर बड़ा तंज, बोले- साथ बैठकर चाय पीने से नहीं होती विपक्षी एकता

गुजरात में उतरेगी AIMIM

गौरतलब है कि गुजरात विधानसभा चुनाव दिसंबर में होने हैं. ओवैसी की पार्टी एआईएमआईएम भाजपा शासित राज्य में आगामी चुनावों में चुनाव लड़ेगी. यह माना जा रहा है कि ओवैसी बिहार की तरह ही बीजेपी और अन्य विपक्षी दलों के लिए गुजरात में भी गेम चेंजर साबित हो सकते हैं.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर. 

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement