Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Accident: मातम में बदला होली का दिन, देशभर में अलग-अलग हादसों में 43 लोगों ने गंवाई जान

होली के दिन देशभर में अलग-अलग हादसों में 43 लोगों की मौत हो गई. इनमें सबसे ज्यादा मौतें उत्तर प्रदेश में हुईं.

Accident: मातम में बदला होली का दिन, देशभर में अलग-अलग हादसों में 43 लोगों ने गंवाई जान

सांकेतिक तस्वीर

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: जहां एक तरफ पूरा देश होली जश्न में डूबा रहा, वहीं कुछ लोगों के घरों में मातम छा गया. देशभर में होली के दिन अलग-अलग हादसों में 43 लोगों की मौत हो गई. ये हादसे उत्तर प्रदेश, उतराखंड, राजस्थान, मध्य प्रदेश, पश्चिम बंगाल और ओडिशा समेत कई राज्यों में हुए. जानिए किस राज्य में कितने लोगों की चली गई जान और कैसे हुआ हादसा.

बाराबंकी: अलग-अलग हादसे में 7 लोगों की मौत
बाराबंकी 2 थाना क्षेत्रों में बुधवार को हुई सड़क दुर्घटनाओं में 7 लोगों की मौत हो गई, जबकि एक की हालत गंभीर बताई गई है. पुलिस ने बताया की पहली घटना बदोसराय कोतवाली के निकट स्थित एक स्कूल के पास हुई, जहां मस्जिद से नमाज पढ़कर लौट रहे 4 बच्चों की एक तेज रफ्तार कार की चपेट में आने से मौत हो गई. बाद में कार सड़क के किनारे लगे पेड़ से जा टकराई. बताया गया की इस घटना के बाद गुस्साए ग्रामीणों ने कार को आग के हवाले कर दिया. दूसरी घटना थाना रामनगर क्षेत्र में बाराबंकी-बहराइच राजमार्ग पर रानी बाजार चौराहे के पास हुई, जहां तेज रफ्तार कार ने मोटरसाइकिल सवार युवक को पीछे से टक्कर मार दी. युवक को सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र, रामनगर ले जाया गया, जहां चिकित्सक ने उसे मृत घोषित कर दिया.

ये भी पढ़ें- दिल्ली में होली के दिन बड़ा हादसा, भजनपुरा में भरभराकर गिरी 5 मंजिला इमारत, डरावना है VIDEO
सहारनपुर-सुलतानपुर में 5 लोगों की मौत
सहारनपुर जिले के देवबंद थाना क्षेत्र में एक ट्रक की टक्कर से मोटरसाइकिल सवार महिला की मौत हो गई जबकि चार वर्षीय बच्चे सहित तीन अन्य गम्भीर रूप से घायल हो गए. वहीं सुलतानपुर में होली खेलने के बाद गोमती नदी में नहाने गए चार युवकों में से तीन की डूबने से मौत हो गई जबकि चौथा लापता है. पुलिस ने बताया कि घटना की जानकारी मिलते ही प्रशासन और पुलिस के अधिकारी मौके पर पहुंच गए. पुलिस के मुताबिक, तीन शवों को नदी से निकाला जा चुका है जबकि चौथे युवक की तलाश जारी है.

प्रतापगढ़: दो कारों की टक्कर में 3 की मौत
उत्तर प्रदेश के प्रतापगढ़ जिले में लखनऊ-प्रयागराज राजमार्ग पर बुधवार को दो कारों की आमने-सामने की टक्कर में एक ही परिवार के तीन सदस्यों की मौत हो गई. पुलिस ने बताया कि दुर्घटना जिला मुख्यालय से लगभग 70 किलोमीटर दूर मणिकपुर थाना क्षेत्र के अंतर्गत आने वाले रहमत अली का पुरवा गांव के पास हुई. अपर पुलिस अधीक्षक (पश्चिम) रोहित मिश्रा ने बताया कि लखनऊ-प्रयागराज राजमार्ग के निकट दो गाड़ियों में आमने सामने की हुई टक्कर में दोनों कार सवार गंभीर रूप से घायल हो गए जिन्हें तत्काल स्थानीय चिकित्सालय लाया गया जहां चिकित्सकों ने 3 लोगों को मृत घोषित कर दिया. 

ये भी पढें- मनीष सिसोदिया को तिहाड़ के अलग वॉर्ड में क्यों रखा गया? AAP के आरोपों पर जेल प्रशासन ने दिया जवाब

मध्य प्रदेश में 6 लोगों की मौत
मध्य प्रदेश में दो अलग-अलग सड़क हादसों में एक ही परिवार के पांच सदस्यों समेत 6 लोगों की मौत हो गई और आठ अन्य घायल हो गए. पुलिस ने बताया कि टीकमगढ़ में पांच लोगों की मौत हो गई जबकि विदिशा में एक युवक की मृत्यु हो गई. टीकमगढ़ जिले में जतारा के पास तेज रफ्तार एक कार के पेड़ से टकराकर दुर्घटनाग्रस्त होने से उसमें सवार दो महिलाओं सहित पांच लोगों ने जान गंवा दी. 

बंगाल: हावड़ा में डोल जात्रा पर अलग-अलग हादसों में 8 की मौत
पश्चिम बंगाल के हावड़ा जिले में डोल जात्रा पर अलग-अलग सड़क दुर्घटनाओं में आठ लोगों की मौत हो गई और तीन अन्य घायल हो गए. पुलिस ने बताया कि हादसों के शिकार हुए सभी लोग मोटरसाइकिलों पर सवार थे. मंगलवार को पश्चिम बंगाल में रंगों का त्योहार डोल जात्रा मनाया जा रहा था. उन्होंने बताया कि उलुबेरिया थाना क्षेत्र के जोयरामपुर में एक मोटरसाइकिल पर सवार तीन लोग उस समय लैंपपोस्ट से टकरा गए, जब वे गरचुमुक से कुलगछिया जा रहे थे. पुलिस ने बताया कि अमता थाना क्षेत्र के चखाना में दो मोटरसाइकिल की आमने-सामने की टक्कर में तीन लोगों की मौत हो गई. हावड़ा शहर के सलकिया में इस तरह की एक अन्य दुर्घटना में 2 और लोगों ने अपनी जान गंवा दी.

जोधपुर: बाइक पर 6 लोग सवार थे, हादसे में एक की मौत
राजस्थान के जोधपुर में भी होली के दिन दो बाइक सवार आपस में टकरा गए. इस हादसे में एक महिला की मौत हो गई, जबकि 7 लोग घायल हो गए. पुलिस ने बताया कि बुधवार शाम सात बजे कांकाणी जाने वाली सड़क पर शिकारपुरा से बाइक पर सवार होकर प्रेम दास और विश्वमित्र सवार होकर कांकाणी की तरफ जा रहे थे. उसी दौरान एक बाइक पर छह लोग सवार होकर आ रहे बाइक से टकरा गए. जिसमें एक महिला की मौत हो गई.

दिल्ली के मुंडका में 2 लोगों की मौत
पश्चिमी दिल्ली के मुंडका में होली के दिन दो गुटों में झगड़ा हो गया. विवाद इतना बढ़ गया का दोनों गुटों की तरफ से जमकर चाकूबाजी हुई. हादसे में 2 युवकों की मौत हो गई. वहीं झगड़े में बीच बचाव करने आए लोगों पर भी चाकू से हमला किया गया. जिसमें पांच लोग गंभीर रूप से घायल हो गए. 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement