Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Modi Sarkar 100 Days: मोदी सरकार 3.0 के 100 दिन पूरे, गृहमंत्री अमित शाह ने गिनाई उपलब्धियां

100 Days Of Modi 3.0: गृहमंत्री अमित शाह ने मोदी सरकार के तीसरे कार्यकाल के 100 दिन पूरे होने पर सरकार की उपलब्धियों पर बुकलेट जारी किया है. सुरक्षा, अर्थव्यवस्था, विदेश नीति के मामले में सरकार की उपलब्धियां गिनाईं.

Modi Sarkar 100 Days: मोदी सरकार 3.0 के 100 दिन पूरे, गृहमंत्री अमित शाह ने गिनाई उपलब्धियां
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

100 Days Of Modi 3: मोदी सरकार के तीसरे कार्यकाल के 100 दिन पूरे हो गए हैं. मंगलवार (17 सितंबर) को पीएम नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) के जन्मदिन के मौके पर गृहमंत्री अमित शाह ने सरकार के 100 दिन पूरे होने पर सरकार की उपलब्धियां गिनाई हैं. उन्होंने कहा कि आज का दिन भी बहुत शुभ है, क्योंकि आज पीएम नरेंद्र मोदी जी का जन्मदिन है. उन्होंने मोदी सरकार (Modi Sarkar) की उपलब्धियों पर आधारित एक बुकलेट भी जारी की है. अमित शाह ने कहा कि बीते 10 सालों में देश की आंतरिक और बाहरी सुरक्षा को मजबूत किया है. साथ ही, उन्होंने गरीबों के कल्याण के प्रति सरकार की प्रतिबद्धता को भी दोहराया.

आत्मनिर्भर भारत की ओर अग्रसर है भारत
गृहमंत्री अमित शाह ने कहा कि भारत आज दुनिया का प्रमुख उत्पादन केंद्र बनकर उभरा है. डिजिटल इंडिया योजना को अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर पहचान मिल रही है. शाह ने कहा कि भारतीय अर्थव्यवस्था 13 मुख्य मानकों पर खरी उतरी है और अंतरिक्ष के क्षेत्र में भी भारत का भविष्य उज्जवल दिख रहा है.


यह भी पढ़ें: ईरान के सुप्रीम नेता खामेनेई का भारतीय मुस्लिमों पर आया बड़ा बयान, भारतीय विदेश मंत्रालय ने दिखाया आईना


विदेश नीति हुई मजबूत

गृह मंत्री ने विदेश नीति पर बात करते हुए कहा कि आजादी के बाद पहली बार देश ने एक मजबूत और आत्मनिर्भर विदेश नीति देखी है. उन्होंने पिछली सरकारों की आलोचना करते हुए कहा कि उनकी नीतियों में रीढ़ की हड्डी की कमी थी, लेकिन आज भारत की विदेश नीति में मजबूती और संकल्प स्पष्ट दिखाई देता है.


यह भी पढ़ें : Narendra Modi birthday today: पीएम मोदी के 10 बड़े फैसले जिन्होंने बदल दी भारतीय राजनीति की दिशा


सामाजिक योजानाओं पर जोर 

शाह ने मोदी सरकार की सामाजिक योजनाओं का उल्लेख करते हुए बताया कि सरकार ने 60 करोड़ से ज्यादा लोगों को शौचालय, पीने का पानी, बिजली, अनाज, और स्वास्थ्य सुविधाएं प्रदान की हैं. सरकार का अगला लक्ष्य यह है कि कोई भी व्यक्ति बिना घर के नहीं रहेगा. युवाओं के लिए रोजगार और आत्मनिर्भरता पर जोर देते हुए गृहमंत्री ने कहा कि आज के युवाओं के पास अपार अवसर हैं.

इस मौके पर गृहमंत्री ने 15 लाख करोड़ रुपये की नई परियोजनाओं की शुरुआत की जानकारी दी. उन्होंने बताया कि इन 100 दिनों को 14 पिलर में विभाजित किया गया है, जो देश के विकास में अहम भूमिका निभाएंगे. अमित शाह ने प्रधानमंत्री मोदी की सरकार की विश्वसनीयता और जनता के प्रति उसकी प्रतिबद्धता की सराहना की और कहा कि मोदी सरकार की नीतियों ने 140 करोड़ भारतीयों को एक साझा लक्ष्य की ओर अग्रसर किया है.

ख़बर की और जानकारी के लिए डाउनलोड करें DNA App, अपनी राय और अपने इलाके की खबर देने के लिए जुड़ें हमारे गूगलफेसबुकxइंस्टाग्रामयूट्यूब और वॉट्सऐप कम्युनिटी से.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement