Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

गृह मंत्रालय का एक और बड़ा एक्शन, जम्मू कश्मीर में JKNF पर लगाया प्रतिबंध

Jammu & Kashmir News: गृह मंत्रालय ने कहा कि जेकेएनएफ सदस्य आतंकवादी गतिविधियों का समर्थन करने हिंसक प्रदर्शनकारियों को जुटाने में शामिल रहे हैं. सरकार ने 5 साल के लिए प्रतिबंध लगाया है.

Latest News
गृह मंत्रालय का एक और बड़ा एक्शन, जम्मू कश्मीर में JKNF पर लगाया प्रतिबंध

Amit Shah

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

केंद्र सरकार ने मंगलवार को नईम अहमद खान के नेतृत्व वाले जम्मू-कश्मीर नेशनल फ्रंट (JKNF) पर गैरकानूनी गतिविधियां (रोकथाम) अधिनियम (UAPA) के तहत प्रतिबंध लगा दिया. गृह मंत्रालय ने एक आदेश में कट्टरपंथी हुर्रियत कॉन्फ्रेंस के घटक जेकेएनएफ को तत्काल प्रभाव से एक गैरकानूनी संगठन घोषित कर दिया है.

सरकार ने कहा कि जेकेएनएफ गैरकानूनी गतिविधियों में लिप्त रहा है, जो देश की अखंडता, संप्रभुता और सुरक्षा के लिए हानिकारक है. गृह मंत्रालय ने कहा कि JKNF के सदस्य जम्मू कश्मीर में अलगाववाद को बढ़ावा देने और केंद्र शासित प्रदेश में आतंकवादियों को साजोसामान सहायता प्रदान करने के लिए आतंकवादी गतिविधियों और भारत के खिलाफ दुष्प्रचार का समर्थन करने में शामिल रहे हैं.

मंत्रालय ने यह भी कहा कि जेकेएनएफ सदस्य आतंकवादी गतिविधियों का समर्थन करने, सुरक्षा बलों पर लगातार पथराव करने सहित गैरकानूनी गतिविधियों को अंजाम देने के लिए कश्मीर के विभिन्न हिस्सों में हिंसक प्रदर्शनकारियों को जुटाने में शामिल रहे हैं. यह आदेश 5 वर्ष की अवधि के लिए प्रभावी रहेगा.

अमित शाह ने किया पोस्ट
वहीं, प्रतिबंध के बाद केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने एक्स पर एक पोस्ट में कहा कि भारत के लोगों की सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए सरकार आतंकवादी ताकतों को उखाड़ फेंकने के लिए प्रतिबद्ध है. उन्होंने कहा कि जेकेएनएफ को जम्मू-कश्मीर को भारत से अलग करने के लिए अलगाववादी गतिविधियों में लिप्त पाया गया.

DNA हिंदी अब APP में आ चुका है. एप को अपने फोन पर लोड करने के लिए यहां क्लिक करें.

देश-दुनिया की Latest News, ख़बरों के पीछे का सच, जानकारी और अलग नज़रिया. अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम और वॉट्सऐप पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement