Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

हनुमान जयंती पर नहीं चाहिए कोई गड़बड़, गृह मंत्रालय ने सभी राज्यों के लिए जारी की अडवाइजरी

Hanuman Jayanti 2023: केंद्रीय गृह मंत्रालय ने सभी राज्यों को अडवाइजरी जारी की है कि वे हनुमान जयंती के मौके पर सुरक्षा व्यवस्था सुनिश्चित करें.

हनुमान जयंती पर नहीं चाहिए कोई गड़बड़, गृह मंत्रालय ने सभी राज्यों के लिए जारी की अडवाइजरी

Amit Shah

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: हनुमान जयंती से ठीक दो दिन पहले केंद्रीय गृह मंत्रालय ऐक्शन मोड में आ गया है. सभी राज्यों को गृह मंत्रालय की ओर से अडवाइजरी जारी की गई है कि वे अपनी तैयारी पुख्ता कर लें. राम नवमी पर कई राज्यों में हुए बवाल के बाद केंद्रीय गृह मंत्रालय ने राज्यों से कहा है कि वे सुनिश्चित करें कि त्योहार शांतिपूर्ण ढंग से मनाया जाए. साथ ही, यह भी देखें कि इस दौरान कानून व्यवस्था से जुड़ी कोई समस्या न हो.

अडवाइजरी में कहा गया है कि सभी सरकारें हनुमान जयंती के मौके पर कानून व्यवस्था सुनिश्चित करें. साथ ही यह भी देखें कि त्योहार को शांतिपूर्ण ढंग से मनाया जाए और कहीं किसी भी प्रकार की गड़बड़ न होने पाए. गृह मंत्रालय ने यह भी कहा कि उन तत्वों पर भी नजर रखी जाए जो सांप्रदायिक सौहार्द को बिगाड़ने की कोशिश करते हैं.

यह भी पढ़ें- फिल्मी तरीकों से पंजाब पुलिस को चकमा दे रहा अमृतपाल सिंह, घर में बैठकर दे रहा चुनौती

बिहार और बंगाल में हुई थी हिंसा
इससे पहले राम नवमी के अवसर पर बिहार, बंगाल और झारझंड में कई जगहों पर हिंसक घटनाएं हुईं. बिहार के नालंदा और बिहार शरीफ में तो पुलिस को कर्फ्यू भी लगाना पड़ा और इंटरनेट भी बंद किया गया. दंगा भड़काने और हिंसा करने के मामले में सैकड़ों लोगों को गिरफ्तार भी किया गया है. सीएम नीतीश कुमार ने कहा है कि दंगाइयों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी.

यह भी पढ़ें- 2024 के लोकसभा चुनाव में Reels से वोट बटोरेगी बीजेपी? जानिए क्या है ये 'सीक्रेट प्लान' 

वहीं, बंगाल में भी हिंसक घटनाओं के बाद बीजेपी और सत्ताधारी टीएमसी आमने-सामने आ गई. फिलहाल, हालात काबू में हैं और प्रभावित इलाकों में पुलिस और केंद्रीय बलों ने फ्लैग मार्च भी निकाला है.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement