Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

कौन हैं IAS अभिषेक सिंह, Delhi Crime 2 में की थी ऐक्टिंग, 3 महीने से ड्यूटी पर नहीं आए

IAS Abhishek Singh Suspended: यूपी सरकार ने 82 दिनों के ड्यूटी से गायब चल रहे IAS अधिकारी अभिषेक सिंह को सस्पेंड कर दिया है.

कौन हैं IAS अभिषेक सिंह, Delhi Crime 2 में की थी ऐक्टिंग, 3 महीने से ड्यूटी पर नहीं आए

IAS Abhishek Singh

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: IAS अभिषेक सिंह सोशल मीडिया की काफी चर्चित हस्ती हैं. वह नेटफ्लिक्स की सीरीज 'दिल्ली क्राइम 2' में ऐक्टिंग भी कर चुके हैं. अब अभिषेक सिंह को सस्पेंड कर दिया गया है. रिपोर्ट के मुताबिक, IAS अभिषेक सिंह 82 दिनों से ड्यूटी से गायब चल रहे थे. उत्तर प्रदेश में तैनात IAS अभिषेक सिंह ने ड्यूटी पर न आने के बार में उत्तर प्रदेश सरकार को न तो कोई सूचना दी है और न ही इसकी कोई वजह बताई है. यही वजह है कि ड्यूटी में लापरवाही के आरोप में अभिषेक सिंह को सस्पेंड कर दिया गया है.

आईएएस अभिषेक सिंह हमेशा चर्चा में रहते हैं. कई बार विवादों की वजह से तो कई बार किसी फिल्म, वीडियो या सोशल मीडिया की वजह से. गुजरात के विधानसभा चुनाव के दौरान सरकारी गाड़ी के साथ एक फोटो पोस्ट करने के बाद उन्हें चुनाव प्रेक्षक के पद से हटा दिया गया था. उसके बाद से अभिषेक सिंह ने उत्तर प्रदेश लौटकर अपनी ड्यूटी जॉइन नहीं की है और वह 'गायब' चल रहे हैं.

यह भी पढ़ें- अब वर्दी में रील्स बनाने के लिए ठुमके नहीं लगा पाएंगी यूपी पुलिस की दरोगा, जानिए लग गई क्या-क्या रोक

कौन हैं IAS अभिषेक सिंह?
छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर के रहने वाले अभिषेक सिंह 2011 बैच के IAS अधिकारी हैं. उनके पिता कृपा शंकर सिंह भी आईपीएस अधिकारी रहे हैं. वह चर्चित आईएएस अधिकारी दुर्गा शक्ति नागपाल के पति हैं. IAS बनने से पहले अभिषेक सिंह मुंबई पुलिस में एसीपी थे. साल 2014 में एक दलित शिक्षक से बदसलूकी की वजह से भी उन्हें सस्पेंड किया गया था.

विवादों से रहा है गहरा नाता
इससे पहले, पिछले साल अक्टूबर में भी लंबे समय तक गायब रहने की वजह से उनके खिलाफ कार्रवाई हुई थी. साल 2015 में उन्हें डेप्युटेशन पर दिल्ली भेजा गया था और बाद में 2018 में दो साल का एक्सटेंशन भी मिल गया था. साल 2020 के मार्च में उन्हें यूपी काडर में भेजा गया लेकिन उन्होंने ड्यूटी जॉइन नहीं की. जब यूपी सरकार की ओर से नोटिस भेजा गया तब वह ड्यूटी पर आए और उन्हें गुजरात चुनाव में प्रेक्षक बनाकर भेजा गया.

यह भी पढ़ें- Smriti Irani ने राहुल गांधी पर तीखा हमला, संसद में सुनाई अमेठी के नन्हे लाल की पूरी कहानी

सोशल मीडिया पर लाखों फॉलोवर्स रखने वाले अभिषेक सिंह 'दिल्ली क्राइम 2' वेब सीरीज में काम कर चुके हैं. इसके अलावा, वह जुबीन नौटियाल और बी प्राक के साथ म्यूजिक वीडियो भी कर चुके हैं. पॉपुलैरिटी और सोशल मीडिया इन्फ्लुएंसर की इमेज की वजह से ही वह गुजरात चुनाव के दौरान प्रेक्षक के पद से हटाए भी गए थे.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर. 

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement