Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

दिल्ली के IGI एयरपोर्ट पर भीड़ और वेटिंग टाइम से परेशान हुए यात्री, ज्योतिरादित्य सिंधिया ने बताया कैसे करेंगे कम

IGI Airport Delhi Traffic: दिल्ली के IGI एयरपोर्ट पर भीड़ से परेशान यात्रियों की समस्या का समाधान खोजने ज्योतिरादित्य सिंधिया ही एयरपोर्ट पहुंच गए.

दिल्ली के IGI एयरपोर्ट पर भीड़ और वेटिंग टाइम से परेशान हुए यात्री, ज्योतिरादित्य सिंधिया ने बताया कैसे करेंगे कम

IGI Airport

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: पिछले दो-तीन दिनों से दिल्ली का इंदिरा गांधी इंटरनेशल एयरपोर्ट (IGI Airport) चर्चा में है. यहां फ्लाइट पकड़ने पहुंचने वाले यात्रियों ने सोशल मीडिया पर शिकायत की थी कि एयरपोर्ट पर भीड़ बहुत ज़्यादा हो रही है. सोशल मीडिया पर दर्जनों शिकायत आने के बाद नागरिक उड्डन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया सोमवार को अचानक आईजीआई एयरपोर्ट का निरीक्षण करने पहुंच गए. औचक निरीक्षण के बाद ज्योतिरादित्य सिंधिया ने एयरपोर्ट प्रशासन के अधिकारियों को निर्देश दिए. उन्होंने यह भी बताया कि आने वाले समय में दिल्ली एयरपोर्ट पर लोगों की भीड़ को कैसे कंट्रोल किया जाएगा.

केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने इस समस्या के बारे में कहा, 'आज हमने दिल्ली एयरपोर्ट पर एंट्री गेट की संख्या को 14 से बढ़ाकर 16 कर दिया है. हमने एयरपोर्ट पर ही अधिकारियों से एक मीटिंग की. इस मीटिंग में तय किया गया कि हर एंट्री गेट के बाहर एक बोर्ड लगाया जाएगा जिससे यह पता चलेगा कि इस एंट्री गेट से जाने पर वेटिंग टाइम कितना है. इससे लोग उसी गेट से एंट्री लेंगे जिस पर वेटिंग टाइम कम होगा.'

यह भी पढ़ें- देश में नोटबंदी पार्ट-2 होने वाली है? बीजेपी नेता ने की 2,000 के नोट बंद करने की मांग

एयरपोर्ट पर औचक निरीक्षण के लिए पहुंचे ज्योतिरादित्य सिंधिया
दरअसल, बीते कुछ दिनों से दिल्ली एयरपोर्ट के टर्निमल-3 से यात्रा करने वाले यात्रियों ने सोशल मीडिया पर शिकायत की थी. लोगों का कहना था कि उन्हें एयरपोर्ट पर लंबे टाइम तक इंतजार करना पड़ा. यात्रियों की शिकायत के बाद सुरक्षा जांच के लिए लंबी लाइन लग रही हैं, बोर्डिंग में टाइम लग रहा है और इस सबका मैनेजमेंट बहुत बुरा है. इन शिकायतों में केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया को भी टैग किया गया था. यही कारण था कि ज्योतिरादित्य सिंधिया हालात का जायजा लेने खुद ही एयरपोर्ट पहुंच गए.

ज्योतिरादित्य सिंधिया

यह भी पढ़ें- Bharat Jodo Yatra में शामिल हुईं प्रियंका गांधी की बेटी मिराया वाड्रा, जानिए क्या करती हैं

ज्योतिरादित्य सिंधिया ने एयरपोर्ट का जायजा लिया और अधिकारियों के साथ मीटिंग की. इसके बाद उन्होंने बताया, 'अभी एयरपोर्ट पर कुल 13 लाइन लगती हैं. हमने इसे बढ़ाकर 16 कर दिया है. हमारी कोशिश है कि आने वाले समय में इसे 20 तक किया जाएगा. एयरपोर्ट पर CISF के कर्मचारियों की संख्या को भी बढ़ाया जाएगा, ताकि सुरक्षा से कोई समझौता न करना पड़े.'

यह भी पढ़ें- Telegram पर धड़ल्ले से बिक रहा आपके आधार-पैन कार्ड का डाटा, पढ़ें क्या है पाकिस्तान का ये 'गंदा खेल'

दिल्ली एयरपोर्ट हमेशा रहता है बिजी
आपको बता दें कि दिल्ली एयरपोर्ट से देश के अंदर और विदेश के लिए उड़ाने संचालित होती हैं. नेशनल और इंटरनेशनल टर्मिनल को मिलाकर हर दिन दिल्ली के IGI एयरपोर्ट पर 60 हजार से ज्यादा लोग आते हैं. बीते कुछ सालों में उड़ानों की संख्या बढ़ने से एयरपोर्ट पर लोगों की भीड़ बढ़ती जा रही है. एयरपोर्ट पर यात्रियों को उड़ान के लगभग एक-डेढ़ घंटे पहुंचना होता है, ऐसे में एयरपोर्ट पर भीड़ हो जाना काफी पुरानी समस्या है.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर. 

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement