Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

IIT Bombay Student Suicide: कैंपस में जातीय भेदभाव से परेशान था छात्र?, हॉस्टल की 7वीं मंजिल से कूदकर दी जान 

IIT Bombay Suicide Case: मुंबई पुलिस का कहना है कि छात्र दुर्घटनावश गिर गया है. घटना की जांच जारी है. छात्र की परीक्षा 3 दिन पहले खत्म हुई थी.

IIT Bombay Student Suicide: कैंपस में जातीय भेदभाव से परेशान था छात्र?, हॉस्टल की 7वीं मंजिल से कूदकर दी जान 

IIT Bombay Student Protest: दर्शन की मौत के बाद नाराज छात्रों ने कैंपस में प्रदर्शन किया है.

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: Mumbai Crime News- मुंबई के भारतीय प्रौद्योगिकी संस्थान (IIT Bombay) में फर्स्ट ईयर के एक छात्र की मौत हो गई है. जानकारी के मुताबिक, 18 वर्षीय छात्र की मौत IIT हॉस्टल की 7वीं मंजिल से गिरने के कारण हुई है. जहां कैंपस के छात्र उसके जातीय भेदभाव के कारण परेशान होकर सुसाइड करने का आरोप लगा रहे हैं, वहीं पुलिस ने इसे दुर्घटनावश गिरने के कारण हुई मौत के तौर पर दर्ज किया है. मौके से कोई सुसाइड नोट भी बरामद नहीं हुआ है. हालांकि मुंबई पुलिस (Mumbai Police) ने इसके बावजूद हत्या के कारण की जांच शुरू कर दी है.

पढ़ें- Lady Suryakumar Yadav Viral Video: रेत पर भी लड़की ने मारा ऐसा शॉट, लोगों को याद आ गया सूर्यकुमार यादव

रविवार सुबह गिरा हॉस्टल बिल्डिंग से

मुंबई के पवई इलाके में मौजूद IIT बॉम्बे के केमिकल इंजीनियरिंग फर्स्ट ईयर का छात्र दर्शन सोलंकी रविवार सुबह 11.30 बजे हॉस्टल की 7वीं मंजिल से गिरा था. अहमदाबाद निवासी दर्शन ने महज तीन महीने पहले ही IIT में एडमिशन लिया था. उसके पहले सेमेस्टर के एग्जाम शनिवार को ही खत्म हुए थे. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, पुलिस इस एंगल से भी जांच कर रही है कि कहीं पढ़ाई के दबाव में तो छात्र ने सुसाइड जैसा कदम नहीं उठाया है. पवई इलाके के पुलिस अधीक्षक बुधन सावंतके मुताबिक, पहली नजर में यह दुर्घटना से हुई मौत लग रही है. वह मानसिक अवसाद में भी लग रहा था. इसलिए हर एंगल से जांच चल रही है. सुसाइड नोट नहीं मिला है, इसलिए मौत का कारण साफ नहीं है. हम यह भी जांच रहे हैं कि परीक्षा के दबाव में तो उसने सुसाइड नहीं की है.

पढ़ें- Nitish Kumar Attacked: बिहार के CM नीतीश कुमार पर हमला, समाधान यात्रा में फेंककर मारा टूटी कुर्सी का टुकड़ा

छात्र संगठन ने लगाया भेदभाव का आरोप

दर्शन की मौत के बाद IIT बॉम्बे के APPPSC (अंबेडकर पेरियार फुले स्टडी सर्किल) ने ट्विटर पर पोस्ट किए, जिनमें लिखा था कि हम 18 साल के दलित छात्र दर्शन सोलंकी के निधन पर शोक जताते हैं. दर्शन ने 3 महीने पहले IIT बॉम्बे में बीटेक के लिए दाखिला लिया था. हमे समझना चाहिए कि यह संस्थागत हत्या है. अगले ट्वीट में कहा गया. हमारी शिकायतों के बावजूद संस्थान ने दलित आदिवासी छात्रों के लिए कैंपस को समावेशी और सुरक्षित बनाने की परवाह नहीं की. फर्स्ट ईयर के छात्रों को सबसे ज्यादा आरक्षण विरोधी भावनाओं और गैर योग्यता के तानों का उत्पीड़न सहना पड़ता है. सर्किल ने इंस्टाग्राम पर भी कैंपस में दलित छात्रों से भेदभाव और उत्पीड़न का आरोप लगाया है. 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर. 

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement