Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

IIT JEE-MAINS: सेकेंड सेशन के एंट्रेंस एग्जाम की फिर बदली तारीख, जानिए कैसे मिलेगा एडमिट कार्ड

NTA ने पहले IIT JEE-Mains के द्वितीय सत्र की प्रवेश परीक्षा 21 जुलाई को तय की थी, जिसे अब दोबारा बदल दिया गया है.

Latest News
IIT JEE-MAINS: सेकेंड सेशन के एंट्रेंस एग्जाम की फिर बदली तारीख, जानिए कैसे मिलेगा एडमिट कार्ड
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: राष्ट्रीय परीक्षण एजेंसी एनटीए (NTA) ने आईआईटी मेंस के द्वितीय सत्र की प्रवेश परीक्षा (IIT JEE Mains Second Session Entrance Exam) की तारीख को एक बार फिर बदल दिया है. पहले परीक्षा की तारीफ 23 जुलाई थी जिसे अब बढ़ाकर 25 जुलाई कर दिया गया है. NTA ने ऐलान किया है कि अब प्रवेश परीक्षा के लिए प्रवेश पत्र 21 जुलाई को जारी किए जाएंगे. 

जानकारी के मुताबिक 21 जुलाई 2022 को प्रवेश पत्र ऑफिशियल वेबसाइट jeemain.nta.nic.in पर जारी कर दिया जाएगाय  स्टूडेंट्स रजिस्ट्रेशन नंबर और डेट ऑफ बर्थ की मदद से इसे डाउनलोड कर सकेंगे. इसको लेकर नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (NTA) ने नोटिफिकेशन भी जारी कर दिया है. आपको बता दें कि 25 जुलाई को प्रवेश परीक्षा आयोजित की जाएगी. 

NSDL PAN Card: सिर्फ 50 रुपये में घर बैठे बनवाएं डुप्लीकेट पैन कार्ड, जानिए सबसे आसान तरीका

अगर आप जेईई मेंस सेशन 2 एडमिट कार्ड डाउनलोड करने के बारे में सोच रहे हैं तो इसके लिए सबसे पहले जेईई मेन की आधिकारिक वेबसाइट jeemain.nta.nic.in पर जाएं. ऐसे में अब होम वेब पेज पर "जेईई मेन 2022 सत्र 2 के लिए एडमिट कार्ड डाउनलोड करें" लिंक पर क्लिक करें.

RBI Digital Currency को लेकर आया बड़ा अपडेट, जानें कब हो रही है लांच 

ऐसे में अब बिना किसी गलती के आवेदन संख्या जन्म तिथि और सिक्योरिटी पिन दर्ज करें. इसके बिना जेईई मेन 2022 एडमिट कार्ड स्क्रीन पर दिखाई देगा. इसके बाद, एडमिट कार्ड पर अपना विवरण जांचें और अब आप इसे डाउनलो ककर सकते हैं.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर. 

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement