Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

लाल किले के प्राचीर से PM Modi की युवाओं से खास अपील, 'गेमिंग' को लेकर कही ये बात

Independence Day 2024: 78वें स्वतंत्रता दिवस के मौके पर प्रधानमंत्री मोदी ने लाल किले की प्रचीर से देश के नाम संबोधन दिया. इस दौरान उन्होंने युवा शक्ति को प्रेरित करते हुए युवाओं ये अपील की.

Latest News
लाल किले के प्राचीर से PM Modi की युवाओं से खास अपील, 'गेमिंग' को लेकर कही ये बात
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

Independence Day 2024: आज भारत 78वां स्वतंत्रता दिवस मना रहा है. देश की हर गली, हर शहर, चौक, चौराहों पर देशभक्ति का माहौल हैं. इस खास मौके पर आज प्रधानमंत्री मोदी ने लाल किले से देश के नाम संबोधन दिया है. पीएम मोदी ने अपने इस संबोधन में कई तरह के मुद्दों पर चर्चा की. वहीं उन्होंने गेमिंग के बढ़ते कल्चर की भी चर्चा करते हुए इस पर जोर दिया. 

स्वतंत्रता दिवस के मौके पर पीएम मोदी ने भारत के युवाओं को संदेश दिया है कि वे गेमिंग की दुनिया का नेतृत्व करें. आइए जानते है कि पीएम मोदी ने इस मुद्दे पर क्या कुछ कहा है. पीएम मोदी ने आज पेरिस ओलंपिक के सितारों से भी मुलाकात की साथ ही उनके साथ संवाद भी किया है. 

लाल किले के प्रचीर से पीएम मोदी ने देश की युवा शक्ति को प्रेरित करते हुए कहा कि भारतीय नौजवानों को गेमिंग के क्षेत्र में नेतृत्व करना चाहिए. उन्होंने आगे कहा "मैं देख रहा हूं कि गेमिंग की दुनिया का बहुत बड़ा बाजार खड़ा हुआ है. भारत के पास बहुत बड़ी विरासत है. हम गेमिंग की दुनिया में बहुत नई प्रतिभाओं को लेकर सामने आ सकते हैं. विश्व के हर बच्चे को हमारे देश की बनी हुई गेमिंग की ओर हम आकर्षित कर सकते हैं."

गेमिंग पर जोर देते हुए पीएम मोदी ने एनीमेशन की दुनिया के बारे में भी चर्चा की. उन्होंने युवाओं से अपील करते हुए कहा कि "मैं चाहता हूं कि भारत के बच्चे, भारत के नौजवान, भारत के आईटी पेशेवर भारत के एआई पेशेवर गेमिंग की दुनिया का नेतृत्व करें. गेमिंग की दुनिया में हमारे उत्पाद पूरे विश्व में पहुंचने चाहिए." मोदी ने कहा, ‘‘पूरी दुनिया में हमारे एनीमेटर काम कर सकते हैं. एनीमेशन की दुनिया में हम अपनी धाक जमा सकते हैं, हम उसी दिशा में काम करें"

ख़बर की और जानकारी के लिए डाउनलोड करें DNA App, अपनी राय और अपने इलाके की खबर देने के लिए जुड़ें हमारे गूगलफेसबुकxइंस्टाग्रामयूट्यूब और वॉट्सऐप कम्युनिटी से.

Advertisement

Live tv

Advertisement
Advertisement