Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

INDIA Alliance Meeting: मल्लिकार्जुन खरगे के घर पर इंडिया अलायंस की बैठक, इशारों में TDP-JDU को दिया बुलावा

INDIA Alliance Meeting: लोकसभा चुनाव नतीजों के बाद इंडिया अलायंस की बैठक कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे के घर पर हुई है. इसमें विपक्षी दलों के नेता शामिल हुए.

Latest News
INDIA Alliance Meeting: मल्लिकार्जुन खरगे के घर पर इंडिया अलायंस की बैठक, इशारों में TDP-JDU को दिया बुलावा

इंडिया गठबंधन की बैठक

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

लोकसभा चुनाव 2024 (Lok Sabha Chunav Result 2024) के नतीजे आने के बाद सरकार बनाने की तस्वीर साफ हो गई है. एनडीए ने बहुमत का आंकड़ा छू लिया है और सभी दलों ने समर्थन पत्र भी सौंप दिया है. विपक्षी गठबंधन (INDIA Alliance) ने अभी भी हार नहीं मानी है और उनकी उम्मीद जिंदा है. कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे के घर पर विपक्षी गठबंधन की बैठक हुई जिसमें एसपी सुप्रीमो अखिलेश यादव, डीएमके, टीएमसी समेत तमाम विपक्षी दल शामिल हुए हैं. 

TDP-JDU को बुलाने के लिए दे रहे इशारे 
बैठक में बोलते हुए कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ने कहा, 'हम यहां से यह भी  संदेश देते हैं कि इंडिया (INDIA) गठबंधन उन सभी राजनीतिक दलों का स्वागत करता है, जो भारत के संविधान के प्रस्तावना में अटूट विश्वास रखते है. इसके आर्थिक, सामाजिक और राजनीतिक न्याय के उद्देश्यों के लिए प्रतिबद्ध हैं.' 


यह भी पढ़ें: फ्लाइट में नीतीश कुमार और तेजस्वी की हुई बात, क्या होने जा रहा है बड़ा गेम?  


इस बार बीजेपी के पास बहुमत नहीं है और टीडीपी और जेडीयू जैसे दलों के भरोसे एनडीए ने बहुमत का आंकड़ा छुआ है. कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ने इशारों में टीडीपी और जेडीयू को न्योता भेज दिया है. नीतीश कुमार चुनाव से ठीक पहले पाला बदलकर एनडीए में शामिल हुए थे. टीडीपी भी मोदी सरकार से एक बार अपने रास्ते अलग कर चुकी है. कहीं न कहीं विपक्ष को अभी भी चमत्कार की उम्मीद है.


यह भी पढ़ें: चुनाव नतीजों में 4 क्षेत्रीय पार्टियों का हाल बुरा, एक भी सीट पर नहीं मिली जीत  


विपक्षी नेता हुए बैठक में शामिल 
टीएमसी (TMC) ने इंडिया अलायंस के साथ चुनाव नहीं लड़ा था, लेकिन बैठक में अभिषेक बनर्जी शामिल हुए हैं. महाराष्ट्र से शरद पवार और उद्धव ठाकरे भी बैठक में मौजूद रहे. अरविंद केजरीवाल के जेल में रहने की वजह से राघव चड्ढा और संजय सिंह ने बैठक में हिस्सा लिया है. कल्पना सोरेन, तमिलनाडु के सीएम स्टालिन समेत कई विपक्षी नेता बैठक में पहुंचे. 

ख़बर की और जानकारी के लिए डाउनलोड करें DNA App, अपनी राय और अपने इलाके की खबर देने के लिए जुड़ें हमारे गूगलफेसबुकxइंस्टाग्रामयूट्यूब और वॉट्सऐप कम्युनिटी से.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement