Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

भारत से तनाव के बीच जस्टिन ट्रूडो ने दी नवरात्रि की शुभकामनाएं, पोस्ट कर कही यह बात

प्रधानमंत्री जस्टिन ट्रूडो ने सोशल मीडिया पर नवरात्रि की शुभकामनाएं दी. आइए जानते हैं कि उन्होंने सोशल मीडिया पर क्या लिखा है.

भारत से तनाव के बीच जस्टिन ट्रूडो ने दी नवरात्रि की शुभकामनाएं, पोस्ट कर कही यह बात
Canadian Prime Minister Justin Trudeau
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: खालिस्तानी आतंकी निज्जर की मौत को लेकर पिछले कुछ महीनो से भारत और कनाडा के बीच तकरार चल रही है. कनाडा के पीएम जस्टिन ट्रूडो ने भारतीय खुफिया एजेंसी पर गंभीर आरोप लगाए थे. जिसके बाद दोनों देशों ने एक- दूसरे के खिलाफ कड़े प्रतिबंधित कदम उठाए. इस बीच शारदीय नवरात्र के पहले दिन जस्टिन ट्रूडो ने लोगों को नवरात्रि की शुभकामनाएं दी. 

कनाडाई प्रधानमंत्री जस्टिन ट्रूडो ने सोशल मीडिया पर लिखा कि नवरात्र की शुभकामनाएं, मैं हिंदू समुदाय और इस त्योहार को मनाने वाले सभी लोगों को हार्दिक शुभकामना देता हूं. बता दें कि कनाडाई प्रधानमंत्री की ओर से जारी एक आधिकारिक प्रेस बयान में कहा गया है कि अगली नौ रातों और 10 दिनों में कनाडा और दुनिया भर में हिंदू समुदाय के सदस्य नवरात्र मनाने के लिए एकत्रित होंगे. सभी कनाडाई लोगों के लिए नवरात्र हिंदू समुदायों के समृद्ध इतिहास और संस्कृति के बारे में अधिक जानने और कनाडा के सामाजिक, सांस्कृतिक और आर्थिक ताने-बाने में उनके अमूल्य योगदान को पहचानने का अवसर भी प्रदान करता है. मैं अपने परिवार और कनाडा सरकार की ओर से इस साल नवरात्र मनाने वाले सभी लोगों को शुभकामनाएं देता हूं.

ये भी पढ़ें: Noida News: नोएडा में 11वीं की छात्रा के साथ क्लासमेट्स ने की अश्लील हरकत, शिकायत करने पर बुरी तरह से पीटा 

जस्टिन ट्रूडो ने नवरात्रि को लेकर कही यह बात 

कनाडाई पीएम के हवाले से कहा गया कि नवरात्रि हिंदू आस्था में सबसे महत्वपूर्ण और पवित्र त्योहारों में से एक है, जो भैंस के सिर वाले राक्षस महिषासुर पर देवी दुर्गा की जीत और बुराई पर अच्छाई की विजय की याद दिलाता है. इसे अक्सर स्त्री शक्ति के उत्सव के रूप में देखा जाता है. यह समय दोस्तों एवं परिवार के लिए एक साथ आने और प्रार्थना करने के साथ ही आनंदमय प्रदर्शन, विशेष भोजन और आतिशबाजी के साथ सदियों पुरानी परंपराओं का सम्मान करने का है.

ये भी पढ़ें: जेल में बंद कैदी पत्नी संग कर पाएंगे रोमांस, दिल्ली सरकार ने केंद्र को भेजा प्रस्ताव

कैसे बिगड़े कनाडा और भारत के रिश्तें?

कनाडा में 18 जून को खालिस्तानी चरमपंथी हरदीप सिंह निज्जर की हत्या के पीछे कनाडा के प्रधानमंत्री जस्टिन ट्रूडो ने पिछले महीने भारत सरकार के एजेंटों का हाथ होने की आशंका जताई थी. भारत ने इस आरोप को बेतुका बताते हुए खारिज कर दिया और दोनों देशों ने एक-एक राजनयिक को निष्कासित कर दिया. इसके साथ भारत ने कनाडाई लोगों के लिए नए वीजा भी निलंबित कर दिए. दोनों देशों के बीच बढ़ते तनाव को देखते हुए ट्रूडो ने कहा कि वह विवाद को बढ़ाना नहीं चाहते हैं. हम इसे बेहद गंभीरता से ले रहे हैं लेकिन हम भारत सरकार के साथ जिम्मेदारीपूर्वक और रचनात्मक रूप से जुड़ना जारी रखेंगे.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर

देश और दुनिया की ख़बर, ख़बर के पीछे का सच, सभी जानकारी लीजिए अपने वॉट्सऐप पर-  DNA को फॉलो कीजिए

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement