Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

भारत ने बांग्लादेश में बंद किए वीजा केंद्र, बॉर्डर से घुसने की कोशिश कर रहे हजारों लोग, BSF ने रोका

बीएसएफ ने बांग्लादेशी अल्पसंख्यकों को पश्चिम बंगाल के जलपाईगुड़ी जिले में रोक रखा है. उन्होंने दावा किया कि उनके देश में उन पर हमला हो रहा है.

Latest News
भारत ने बांग्लादेश में बंद किए वीजा केंद्र, बॉर्डर से घुसने की कोशिश कर रहे हजारों लोग, BSF ने रोका

Bangladesh violence

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

बांग्लादेश में तनावपूर्ण स्थिति बनी हुई है. प्रधानमंत्री पद से इस्तीफा देने के बाद शेख हसीना देश छोड़ चुकी हैं. इसके बाद वहां अल्पसंख्यकों पर हमले होने के आरोप लग रहे हैं. ऐसे में सैंकड़ों बांग्लादेश के नागरिक एकत्र होकर भारत के साथ लगती इंटरनेशनल बॉर्डर पर पहुंच गए हैं. वे बॉर्डर पार कर भारत में घुसना चाहते हैं. लेकिन BSF ने इनके रोक दिया है. वहीं बाग्लादेश में भारती के वीजा केंद्र को अनिश्चितकाल के लिए बंद कर दिया गया है.

बीएसएफ ने बांग्लादेशी अल्पसंख्यकों को पश्चिम बंगाल के जलपाईगुड़ी जिले में रोक रखा है. उन्होंने दावा किया कि उनके देश में उन पर हमला हो रहा है. अधिकारियों ने बताया कि यह घटना झापोर्टला सीमा चौकी क्षेत्र में दक्षिण बेरुबारी गांव के पास हुई. उन्होंने कहा कि अर्धसैनिक बल बॉर्डर गार्ड बांग्लादेश (बीजीबी) बाद में उन्हें वापस ले गया.

उन्होंने कहा कि ये लोग बांग्लादेश के पंचगढ़ जिले के पांच गांवों के थे, जिसकी सीमा जलपाईगुड़ी से लगती है. सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) के अधिकारी ने कहा कि बांग्लादेशी सीमा पर एकत्र हुए थे, लेकिन सीमा पूरी तरह सील होने के कारण कोई भी भारत में प्रवेश नहीं कर सका. बाद में बीजीबी उन्हें वापस ले गया.’ 


यह भी पढ़ें- बांग्लादेश में अंतरिम सरकार तय, नोबेल विजेता मोहम्मद यूनुस के पास होगी कमान


इस संबंध में एक स्थानीय व्यक्ति ने बताया कि कंटीले तारों के पार इकट्ठा हुए लोग अंदर आने देने की गुहार लगा रहे थे. व्यक्ति ने कहा कि लेकिन हम असहाय हैं. उन्होंने (बांग्लादेशियों) अपने भयावह अनुभव बताए. बांग्लादेश के राष्ट्रपति मोहम्मद शहाबुद्दीन ने मंगलवार को संसद भंग कर दी और नोबेल पुरस्कार विजेता यूनुस को अंतरिम सरकार का प्रमुख नियुक्त किया.

वीजा सेवा की बंद
भारत में बांग्लादेश में वीजा सेवा को अनिश्चितकाल के लिए बंद कर दिया है. हालात सामान्य नहीं होने तक बांग्लादेश में सभी भारतीय वीजा केंद्र अगले निर्देश तक बंद रहेंगे. भारतीय वीजा केंद्र ने ZEE न्यूज के बांग्लादेश संवाददाता को बताया, अस्थिर स्थिति के कारण सभी भारतीय वीजा केंद्र को बंद रखने का फैसला किया गया है. अगले आवेदन की तारीख SMS के जरिए सूचित की जाएगी. अगले कार्य दिवस पर पासपोर्ट प्राप्त करने का अनुरोध किया जाएगा.

ख़बर की और जानकारी के लिए डाउनलोड करें DNA App, अपनी राय और अपने इलाके की खबर देने के लिए जुड़ें हमारे गूगलफेसबुकxइंस्टाग्रामयूट्यूब और वॉट्सऐप कम्युनिटी से.

Advertisement

Live tv

Advertisement
Advertisement