Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

मजबूरी या मास्टर प्लान? पीएम मोदी को अपशब्द कहने वाले Bilawal Bhutto को भारत ने क्यों दिया न्योता?

पाकिस्तान के विदेश मंत्री बिलावल भुट्टो ने पीएम मोदी को गुजरात दंगों के लिए जिम्मेदार ठहरा चुके हैं. अब उन्हें देश की ओर से न्योता भेजा गया है.

मजबूरी या मास्टर प्लान? पीएम मोदी को अपशब्द कहने वाले Bilawal Bhutto को भारत ने क्यों दिया न्योता?

पाकिस्तान के विदेश मंत्री बिलावल भुट्टो. (फाइल फोटो)

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: पाकिस्तान के विदेश मंत्री बिलावल भुट्टो (Bilawal Bhutto) अक्सर भारत (India) के खिलाफ बयान देते हैं. उन्होंने एक वैश्विक बैठक के दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को गुजरात का कसाई कह दिया था. अब उसी बिलावल भुट्टो को भारत ने शंघाई सहयोग संगठन (SCO) की बैठक में शामिल होने के लिए न्योता भेजा है.

भारत (India) ने पाकिस्तान (Pakistan) के चीप जस्टिस उमर अता बंदियाल और विदेश मंत्री बिलावल भुट्टो जरदारी को शंघाई सहयोग संगठन की बैठकों में शामिल होने के लिए आमंत्रित किया है. इस बैठक में शामिल होने के लिए चीन और रूस को भी न्योता भेजा गया है. 

Delhi Metro में आई भूल भुलैया की 'मंजुलिका' को देख डर से कांपे लोग, 'डरावना' वीडियो वायरल

भारत कर रहा है SCO बैठक की अध्यक्षता 

द एक्सप्रेस ट्रिब्यून की एक रिपोर्ट के मुताबिक भारत वर्तमान में SCO बैठक की अध्यक्षता कर रहा है, जिसमें रूस, चीन, भारत, पाकिस्तान, ईरान और मध्य एशियाई देश शामिल हैं. SCO के अध्यक्ष के रूप में, भारत कई कार्यक्रमों की मेजबानी करने के लिए तैयार है, जिसमें सदस्य राज्यों के मुख्य न्यायाधीशों का एक सम्मेलन, विदेश मंत्रियों की बैठक और 2023 में एक शिखर सम्मेलन शामिल हैं.

चिड़ियाघर पहुंची नशे में धुत महिला, शेर के बाड़े में कूदी, फिर हुआ कुछ ऐसा

पाकिस्तान का नहीं आया है कोई जवाब

SCO के मुख्य न्यायाधीशों की बैठक मार्च में होनी है जबकि विदेश मंत्रियों की बैठक मई में होगी. सोमवार को भारत ने मुख्य न्यायाधीशों और विदेश मंत्रियों की बैठक के लिए पाकिस्तान को निमंत्रण भेजा है. फिलहाल यह साफ नहीं है कि चीफ जस्टिस और विदेश मंत्री दोनों कार्यक्रमों में शामिल होंगे या पाकिस्तान का प्रतिनिधित्व करने के लिए किसी को नियुक्त करेंगे. सूत्रों के मुताबिक, पाकिस्तान ने अभी तक भारतीय आमंत्रण का जवाब नहीं दिया है.

कमल के बीच में कहां छिपा है मेंढक, तेज हैं आपकी नजरें तो 10 सेकेंड में दीजिए जवाब

इस वजह से पाकिस्तान का बैठक में शामिल होना है मजबूरी

द एक्सप्रेस ट्रिब्यून की रिपोर्ट के अनुसार, चीन और रूस की मौजूदगी की वजह से SCO की यह बैठक खास होने वाली है. पाकिस्तान के इन आयोजनों से बाहर नहीं जा सकता है. पाकिस्तान और भारत को कुछ साल पहले अपने द्विपक्षीय विवादों की वजह से SCO के काम को प्रभावित न करने का संकल्प लेने के बाद प्रभावशाली संगठन के पूर्ण सदस्य के रूप में स्वीकार किया गया था.  एक्सप्रेस ट्रिब्यून ने बताया कि एससीओ के विदेश मंत्रियों की बैठक गोवा में होने वाली है. (इनपुट: IANS)

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement