Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Israel Hamas War: इजरायल में रह रहे भारतीयों के लिए भारत ने जारी की एडवाइजरी, दिया यह निर्देश

Hamas Attack On Israel: हमास के आतंकी हमले के बाद इजरायल ने युद्ध का ऐलान कर दिया है. इस बीच भारत सरकार ने इजरायल में रह रहे भारतीयों के लिए एडवइजरी जारी की है और उन्हें घर में सुरक्षित जगहों पर पर रहने का निर्देश दिया गया है. 

Israel Hamas War: इजरायल में रह रहे भारतीयों के लिए भारत ने जारी की एडवाइजरी, दिया �यह निर्देश

MEA Issues Advisory For Indians 

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: शनिवार का दिन पूरी दुनिया के लिए एक नए संकट के साथ शुरू हुआ. इजरायल के दक्षिणी और मध्य हिस्से में फिलिस्तीन के आतंकी संगठन हमास ने 5,000 रॉकेट दागने का दावा किया है जिसके जवाब में इजरायल ने युद्ध की घोषणा कर दी. इसके बाद से जवाबी कार्रवाई में इजरायल ने गाजा पट्टी को बमों से पाट दिया है. प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू ने देशवासियों से अपील करते हुए कहा है कि यह युद्ध है जिसे हम जीतेंगे. सीमावर्ती इलाकों को खाली करा लिया गया है. अब तक 22 लोगों के मारे जाने की खबर है. इस बीच मौजूदा हालात देखते हुए भारत सरकार ने इजरायल में रह रहे भारतीय नागरिकों के लिए एडवाइजरी जारी की है और कहा है कि स्थानीय प्रशासन के निर्देशों पर नजर रखें और उनका पालन करें.  

भारत सरकार की ओर से जारी एडवाइजरी में नागरिकों को सुरक्षित रहने की ताकीद की गई. भारत ने इजरायल में रह रहे भारतीय नागरिकों से सतर्क रहने की गुजारिश की है कि इजराइल की स्थानीय अधिकरियों के सुरक्षा प्रोटोकॉल को मानें. गैर-जरूरी गतिविधियों से परहेज करें और सुरक्षित जगहों पर रहें. विदेश मंत्रालय और स्थानीय प्रशासन के साथ लगातार संपर्क में रहें और जब तक स्थिति सामान्य नहीं होती है एक स्थान से दूसरे स्थान की यात्रा या आवाजाही से बचें. 

यह भी पढ़ें: हमास ने इजराइल पर दागे 5000 रॉकेट, मिला करारा जवाब, अब मचेगी तबाही

इमर्जेंसी नंबर भी जारी किए गए 
केंद्र सरकार की ओर से जारी एडवाइजरी में भारतीयों के लिए इमर्जेंसी नंबर भी जारी किए गए हैं. किसी तरह की आपातकाल की स्थिति में +97235226748 पर कॉल कर सकते हैं या फिर consl.telaviv@mea.gov.in पर संपर्क कर सकते हैं. भारत सरकार ने इजरायल में रह रहे भारतीयों से आग्रह किया है कि वह स्थानीय प्रशासन की ओर से जारी किए जाने वाले सभी निर्देशों का सतर्कता से पालन करते रहें. फिलहाल इजरायल ने युद्ध का ऐलान कर दिया है जिसके बाद से पूरी दुनिया के लिए तनावपूर्ण हालात बन गए हैं. 

यूरोपीय देशों ने दिया इजरायल को समर्थन 
हमास के आतंकी हमले के बाद से सोशल मीडिया पर गाजा पट्टी, हमास, मोसाद ट्रेंड कर रहे हैं. कई यूरोपीय देशों ने इजरायल को समर्थन दिया है. जर्मनी के विदेश मंत्री ने इजरायल का समर्थन करते हुए कहा कि हमास ने आंतकी हमले को अंजाम दिया है. इजरायल को अंतर्राष्ट्रीय कानूनों के मुताबिक अपनी रक्षा का अधिकार है. फ्रांस के राष्ट्रपति इमैनुअल मैक्रों ने भी इजरायल का समर्थन करते हुए कहा कि इस आतंकी हमले के खिलाफ हम इजरायल के नागरिकों के साथ मजबूती से खड़े हैं. 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement