Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Rakesh Pal Death: इंडियन कोस्ट गार्ड के DG राकेश पाल का निधन, मीटिंग के बीच ही पड़ा दिल का दौरा 

Indian Coast Guard DG Rakesh Pal Death: इंडियन कोस्ट गार्ड के डीजी राकेश पाल का देहांत रविवार को चेन्नई में हो गया. मीटिंग में उन्हें दिल का दौरा पड़ा और इलाज के दौरान उनकी मौत हो गई.

Latest News
Rakesh Pal Death: इंडियन कोस्ट गार्ड के DG राकेश पाल का निधन, मीटिंग के बीच ही पड़ा दिल का दौरा 

इंडियन कोस्ट गार्ड के DG राकेश पाल का निधन

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

इंडियन कोस्ट गार्ड के डीजी राकेश पाल (Rakesh Pal) का निधन रविवार को हो गया. वह चेन्नई में विभाग के अधिकारियों के साथ रक्षा मंत्री के दौरे को लेकर चर्चा कर रहे थे. इसी दौरान उनकी तबीयत बिगड़ गई और सीने में दर्द और सांस लेने में तकलीफ की शिकायत पर तुरंत उन्हें अस्पताल में भर्ती किया गया. डॉक्टरों ने करीब 5 घंटे तक उन्हें बचाने की कोशिश की, लेकिन शाम 7 बजे उन्होंने दम तोड़ दिया. डीजी राकेश पाल के निधन पर रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने अफसोस जताया. तमिलनाडु के सीएम एमके स्टालिन ने भी अस्पताल जाकर उन्हें श्रद्धांजलि दी है. 

दिल्ली में होगा अंतिम संस्कार 
भारतीय नौसेना के डेकोरेटेड अधिकारियों में शुमार राकेश पाल ने जुलाई 2023 में भारतीय तटरक्षक का 25वां डायरेक्टर बनाया गया था. अपने करियर में उन्होंने कई जटिल मोर्चे पर सेवाएं दी थीं. अब तक मिली जानकारी के मुताबिक, सोमवार को उनका शव दिल्ली लाया जाएगा, जहां राजकीय सम्मान के साथ उनका अंतिम संस्कार किया जाएगा. रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने निधन पर शोक जताते हुए उन्हें एक ऊर्जावान और ड्यूटी पर तत्पर रहने वाला अधिकारी बताया है. 


यह भी पढ़ें: सुप्रीम कोर्ट तक पहुंचा कोलकाता रेप का मामला, पीड़िता के माता-पिता ने लगाई गुहार  


35 साल के करियर में कई मोर्चे पर दी सेवाएं 
राकेश पाल भारतीय नौसेना के बेहद कुशल पदाधिकारियों में से एक माने जाते थे. पिछले साल जुलाई में भारतीय तटरक्षक बल के 25वें महानिदेशक का पद उन्होंने संभाला था. भारतीय नौसेना अकादमी के पूर्व छात्र राकेश पाल जनवरी 1989 में भारतीय तटरक्षक बल में शामिल हुए थे. 35 साल से ज्यादा के करियर में उन्होंने कई चुनौतीपूर्ण मोर्चे पर अपनी सेवाएं दी थीं. इसमें कमांडर तटरक्षक क्षेत्र (उत्तर पश्चिम), गांधीनगर, उप महानिदेशक (नीति और योजना) और तटरक्षक मुख्यालय, नई दिल्ली में अतिरिक्त महानिदेशक तटरक्षक शामिल जैसे पद शामिल हैं.


यह भी पढ़ें: राहुल गांधी ने UPSC को राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ से किया तुलना, क्या है लेटरल एंट्री का मामला जिसपे गरमा गई है राजनीति


डीजी राकेश पाल के को उनकी शानदार सेवा के लिए साल 2013 में तटरक्षक पदक और साल 2018 में राष्ट्रपति तटरक्षक पदक से भी सम्मानित किया गया था. उन्होंने देश के लगभग सभी प्रमुख रणनीतिक तौर पर महत्वपूर्ण तटों पर ड्यूटी निभाई थी. उनके पास नौसेना प्रशासन का भी समृद्ध अनुभव था.

ख़बर की और जानकारी के लिए डाउनलोड करें DNA App, अपनी राय और अपने इलाके की खबर देने के लिए जुड़ें हमारे गूगलफेसबुकxइंस्टाग्रामयूट्यूब और वॉट्सऐप कम्युनिटी से.

Advertisement

Live tv

Advertisement
Advertisement